JAMSHEDPUR : कोविड-19 का प्रकोप कम होने के बाद कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) चाईबासा में प्रिंसिपल्स की बैठक पहली बार आयोजित हुई। सोमवार को नौ कालेजों के प्रिंसिपल्स के साथ वीसी प्रोफेसर गंगाधर पंडा ने बैठक की। बैठक में प्रिंसिपल्स द्वारा सात सूत्री एजेंडा से संबंधित प्रतिवेदन सौंपा गया। बैठक के दौरान वीसी ने कहा कि अब शिक्षकों को कॉलेज आकर ही ऑनलाइन क्लास लेना होगा। पाठ्यक्रमों समय पर पूरा हो, इसका समुचित ध्यान रखना है। छात्रों का सत्र विलंब न हो, इसकी पूरी जिम्मेदारी कालेज के प्रिंसिपल्स व केयू की है। इस जिम्मेदारी से भागे न। उन्होंने कहा कि कोई भी कालेज सेवानिवृत्त से संबंधित मामलों का निष्पादन करने में विलंब न करें। अगर मामले कालेज स्तर पर लंबित है या फिर केयू के स्तर पर तो तुरंत इसकी सूचना दी जाए। बैठक में तीन साल के नामांकन का वितरण लिया गया। चार दिन के अंदर शिक्षकों एवं कर्मियों की स्वीकृत पद के साथ रिक्तियों की सूची की मांग विश्वविद्यालय के स्तर से की गई तथा यह भी कहा कि घंटी आधारित शिक्षक अगर स्वीकृत पद के विरूद्ध चाहिए तो विश्वविद्यालय को इसका प्रतिवेदन भेजा जाए।

विश्वविद्यालय को सूचित करें

बैठक में कुलसचिव प्रोफेसर जयंत शेखर ने प्रिंसिपल्स से कहा कि अगर किसी संविदाकर्मी का नवीकरण का कार्य बाकी है तो तुरंत सूचित करें। नवीकरण समाप्त होने के दो माह पूर्व ही विश्वविद्यालय को सूचित करें, वर्ना इसकी जिम्मेदारी प्राचार्यो पर होगी।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में मुख्य रूप से कुलानुशासक डॉ एके झा, वित्त पदाधिकारी सुधांशु कुमार, को-आपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ वीके सिंह, एलबीएसएम कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ अमर सिंह, ग्रेजुएट कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ डीके धंजल, एबीएम कॉलेज के एक्टिंग प्रिंसिपल डॉ राजेंद्र भारती सहित कई कालेज के ¨प्रसिपल मौजूद थे।

Posted By: Inextlive