JAMSHEDPUR: सांसद विद्युत वरण महतो मंगलवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले, जिसमें उन्होंने जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के महत्वपूर्ण रेलवे संबंधी मांगों से अवगत कराया।

सांसद ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि टाटा से बक्सर के लिए सीधी रेल सेवा की शुरुआत की जाए। उन्होंने कहा कि काफी संख्या में उत्तर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग जमशेदपुर व आसपास के क्षेत्रों में निवास करते हैं और उनके लिए कोई सीधी ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वे इस मांग को लगातार उठाते रहे हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस पहल इस दिशा में नहीं हुई है। उन्होंने रेल मंत्री के समक्ष विकल्प देते हुए कहा कि टाटा दानापुर, दुर्ग-राजेंद्र नगर या बिलासपुर-पटना साप्ताहिक ट्रेन में से किसी एक ट्रेन का विस्तार बक्सर तक किया जा सकता है। यदि बक्सर तक विस्तार में किसी प्रकार की समस्या है तो पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक इसका विस्तार किया जा सकता है।

आवश्यक कार्रवाई करेंगे

रेल मंत्री ने सांसद की बातें को गंभीरता से सुनते हुए कहा कि वह इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करेंगे। इसके अतिरिक्त सांसद ने अन्य ट्रेन सेवाओं की भी मांग की, जिसमें टाटा से जयनगर के लिए सीधी ट्रेन सेवा, टाटा से भागलपुर तक सीधी ट्रेन सेवा दोबारा शुरू करने, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का जयपुर तक विस्तार, टाटा से बेंगलुरु तक सुपरफास्ट ट्रेन सेवा, टाटा से भुवनेश्वर तक इंटरसिटी एक्सप्रेस, टाटा से गोवा तक सुपरफास्ट ट्रेन, टाटा-यशवंतपुर ट्रेन सेवा को सप्ताह में चार दिन करने की मांग प्रमुख है। इसके अतिरिक्त धालभूमगढ़ और कोकपाड़ा के बीच में बड़कोला में हाल्ट निर्माण, हल्दीपोखर स्टेशन को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने के साथ ही चाकुलिया आसनबनी और गो¨वदपुर के रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण यथाशीघ्र प्रारंभ करना शामिल है।

गंभीरतापूर्वक होगा विचार

रेल मंत्री ने सांसद से कहा कि वह तत्काल उनकी सारी मांगों को अपने सचिव व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को अग्रसारित कर रहे हैं। सभी मांगों पर गंभीरतापूर्वक कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive