चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिला के टोंटो थाना अंतर्गत रेंगडाहातू के गुरूबाग पहाड़ एवं सिमीलोहार पहाड़ी क्षेत्र में बीते दिनों हुए माओवादी मोछू दस्ता के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल को भारी मात्रा में माओवादी संगठन द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री के साथ एक माओवादी को भी गिरफ्तार किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अजय ¨लडा ने कहा कि 4 दिन तक पश्चिम सिंहभूम जिला के सरजामबुरु एवं तुमकाहासा क्षेत्र में संयुक्त रूप से सीआरपीएफ 174 बटालियन, 60 बटालियन, 197 बटालियन, 157 बटालियन, झारखंड जगुआर, 109 कोबरा बटालियन, एवं जिला पुलिस बल के द्वारा माओवादियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा था।

भाग खड़े हुए माओवादी

अभियान के दौरान 9 जून को सुबह लगभग 11 बजे भाकपा माओवादी द्वारा पुलिस बल को टारगेट कर गोलीबारी किया गया। उक्त मुठभेड़ के उपरांत पुलिस बल को भारी पड़ता देख माओवादी भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के उपरांत सर्च ऑपरेशन के दौरान काफी मात्रा में माओवादियों के द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्रियों को बरामद किया गया। साथ ही उस मुठभेड़ में शामिल एक प्राथमिक अभियुक्त आबील कोड़ा को भी गिरफ्तार किया गया है। उसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कहा कि वह अजय उर्फ बुधराम तथा मोछू उर्फ मेहनत के नक्सली दस्ते से जुड़ा है। 9 जून को हुई पुलिस के साथ मुठभेड़ में दस्ते के साथ निगरानी का काम कर रहा था। इस संदर्भ में टोंटो थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्त को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी।

जब्त किए गए सामान

जब्त सामानों में मोबाइल 9 पीस, काला पीट्ठू, काला डांगरी, काला प्लास्टिक, ब्लू प्लास्टिक, छाता खाने पीने का सामान समय दैनिक उपयोग उपयोग के काफी मात्रा में कपड़ा, बर्तन , दवाइयां आदि बरामद की गई है। टीम शामिल पुलिस पदाधिकारियों में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान उमेश कुमार, द्वितीय कमांडेंट ¨पटू यादव, रोहित कुमार समेत सुरक्षा बल के जवान शामिल थे।

Posted By: Inextlive