- कंपनी में 13 हजार कर्मचारी व लगभग 20 हजार से अधिक ठेकाकर्मी कार्यरत

-कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए टाटा स्टील प्रबंधन ने लिया सख्त निर्णय

जमशेदपुर : टाटा स्टील में वैसे कर्मचारी, जिन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज नहीं ली है, उनके लिए पहली अगस्त से कंपनी के दरवाजे बंद हो जाएंगे। नए आदेश के तहत जिन कर्मचारियों ने अब तक वैक्सीन नहीं ली है, उन्हें कंपनी प्रबंधन को लिखित स्पष्टीकरण देना होगा कि उन्होंने वैक्सीन क्यों नहीं ली है। कंपनी में 13 हजार कर्मचारी व लगभग 20 हजार से अधिक ठेकाकर्मी कार्यरत हैं।

पहले ही अधिसूचना जारी

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टाटा स्टील प्रबंधन सभी कर्मचारियों और उनके आश्रितों को वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। कर्मचारियों को आसानी से वैक्सीन मिले, इसके लिए कंपनी अपने सभी आपरेशन लोकेशन में अलग से वैक्सीन सेंटर भी संचालित कर रही है। इसके बावजूद कई कर्मचारियों ने अब तक वैक्सीन की पहली डोज नहीं ली है। कंपनी प्रबंधन ने सख्त निर्णय लेते हुए ऐसे कर्मचारियों के प्रवेश पर ही रोक लगा दी है। कंपनी प्रबंधन इस मामले में पहले ही अधिसूचना जारी कर चुका है।

क्यों नहीं ली वैक्सीन बताना होगा कारण

टाटा स्टील के वैसे कर्मचारी जो किसी मेडिकल कारण वैक्सीन नहीं ले रहे हैं। उन्हें अपने सभी मेडिकल दस्तावेजों के साथ कंपनी प्रबंधन को बताना होगा कि किन कारणों से उन्होंने वैक्सीन नहीं ली है। इसमें संबधित चिकित्सक का सुझाव पत्र भी होना अनिवार्य है।

हर 10 दिन में कराना होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

जिन कर्मचारियों ने कोविड-19 की वैक्सीन नहीं ली है। उन्हें हर 10 दिन में आरटी-पीसीआर का टेस्ट कराना होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही संबधित कर्मचारी को कंपनी में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी।

Posted By: Inextlive