JAMSHEDPUR: झारखंड सरकार ने कोविड 19 के नियमों किए गए संशोधन के बाद टाटा स्टील ने भी अपनी वर्तमान व्यवस्था में बदलाव किया है.इसके तहत रैपिड एंटीजन टेस्ट, ट्रूनेट या आरटी-पीसीआर टेस्ट में जो कर्मचारी एसिम्टोमैटिक पाए गए हैं। नई व्यवस्था के तहत वे सैंपल लेने वाले दिन से 14 के बजाए अब 10 दिनों तक ही होम क्वारंटीन में रहेंगे। गुरुवार को कंपनी प्रबंधन ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है।

टाटा स्टील में कार्यरत पॉजिटिव होनेवाले कर्मचारियों को अब 15 के बजाए 11वें दिन में टीएमएच के कोविड स्क्री¨नग सेंटर में सुबह नौ से शाम छह बजे तक खुद ही रिपोर्ट करना होगा। निगेटिव पाए जाने पर ऐसे कर्मचारियों को 15 के बजाए 11 दिन पूरा होने के बाद फिर से 13 के बजाए छह दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा। फिर ऐसे कर्मचारी 29वें दिन के बजाए 18वें दिन में ही फिर से ड्यूटी ज्वाइंन कर पाएंगे। अवधि पूरी होने के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट में यदि कर्मचारी फिर भी पॉजिटिव पाए जाते हैं तो नई व्यवस्था के तहत उन्हें 15 के बजाए 11वें दिन में पुन: जांच के लिए टीएमएच स्क्री¨नग सेंटर पहुंचना होगा। निगेटिव होने पर ऐसे कर्मचारियों को ड्यूटी ज्वाइंन करने से पहले अगले 14 के बजाए सातवें दिन ही ऑनलाइन शपथ पत्र जमा करना होगा।

14 दिन होम क्वारंटीन

टाटा स्टील का कोई कर्मचारी या उनके आश्रित झारखंड या दूसरे राज्यों से यात्रा कर लौटे हैं और वे रैपिड एंटीजन टेस्ट में निगेटिव है। ऐसे कर्मचारी को फिर भी 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहना होगा। यदि रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उन्हें अगले 10 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहना होगा। 11वें दिन उनकी फिर से जांच होगी।

विनीता दो कमेटियों में सचिव

टाटा स्टील की इआर एंड सर्विसेज पूल हेड विनीता प्रकाश को दो कमेटियों में सचिव बनाया गया है। उन्हें सेंट्रल व‌र्क्स कमेटी और जोनल व‌र्क्स कमेटी में मनोनित किया गया है। वे भावुक गुप्ता की जगह लेंगी। गुरुवार को कंपनी प्रबंधन ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है।

Posted By: Inextlive