JAMSHEDPUR: न्यूवोको विस्टास कॉर्प जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट के कर्मचारी व लाफार्ज इम्पलाइज यूनियन के कमेटी मेंबर संजय कुमार सिंह (54) की मौत मंगलवार को टिनप्लेट इवि¨नग क्लब के पास शाम करीब छह बजे सड़क हादसे के बाद टीएमएच में हो गई। कंपनी से अपने घर जाने के क्रम में संजय सिंह को अनियंत्रित स्कॉर्पियों ने धक्का मार दिया। फिर मौके पर पहुंचे लोगों ने उन्हें पहले टिनप्लेट अस्पताल पहुंचाया। जहां स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत टीएमएच रेफर कर दिया, लेकिन वहां भी ये नहीं बच पाए। संजय सिंह काफी मिलनसार व्यक्ति थे। यूनियन से ये शुरू से जुड़े रहे। इससे पूर्व वे यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय के नेतृत्व वाली यूनियन में सहायक सचिव पद पर विराजमान थे। सिदगोड़ा क्रास रोड नंबर पांच नंबर में रहने वाले संजय सिंह अपने पीछे पत्नी समेत दो पुत्री, एक पुत्र समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। इनके निधन से कंपनी से लेकर यूनियन तक सभी मर्माहत है। कंपनी के अधिकारी राहुल चटर्जी, अनिल गोस्वामी, आलोक बाजपेयी, यूनियन के उपाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव समेत कई लोग टीएमएच पहुंचे हुए थे।

जख्मी बाइक सवार ने दम तोड़ा

संकीर्तन के नाम पर गांव में बैरियर लगाकर चंदा उठाने के क्रम में 19 मार्च को बैरियर से टकराकर घायल हुए 35 वर्षीय बाइक सवार चैतन सोरेन की मौत 22 मार्च सोमवार को टीएमएच में इलाज के दौरान हो गई। जिसके बाद राजनगर के छोटा बाना निवासी मृतक चैतन सोरेन की पत्नी मालदो सोरेन ने ग्रामीणों और परिजनों के साथ सरायकेला थाना पहुंचकर इस संबंध में मामला दर्ज कराया है। थाने में दी गई शिकायत में मालदो ने जानकारी दी है कि बीते शुक्रवार 19 मार्च को चैतन दिन के तकरीबन 3 बजे सरायकेला में लगे साप्ताहिक हाट के लिए घर से निकला था। जिसके बाद गांव के आदमी द्वारा घर पर आकर जानकारी दी गई कि ताबलापुर गांव में किशोर संघ कीर्तन मंडली के लोग बांस का बैरियर लगाकर चंदा वसूल रहे थे। चैतन के ताबलापुर पहुंचते ही चंदा मंडली द्वारा अचानक से बांस के बैरियर को नीचे गिरा दिया गया। जिससे चैतन का सिर बांस से टकराने पर वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद कीर्तन चंदा मंडली किशोर संघ के लोग तुरंत बांस को उतारकर घटनास्थल से फरार हो गए।

कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग

रास्ते से गुजर रहे चैतन के गांव के छोटराय हेंब्रम ने गंभीर रूप से घायल होकर सड़क पर पड़े चैतन को देखकर एंबुलेंस को फोन कर इसकी सूचना दी। जिसके बाद एंबुलेंस द्वारा घायल चैतन को सदर अस्पताल लाया गया। जहां चैतन की गंभीर घायल अवस्था को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे जमशेदपुर के लिए रेफर कर दिया गया। सोमवार को दिन के तकरीबन एक बजे इलाज के दौरान चैतन की मौत हो गई। मालदो सोरेन ने ताबलापुर कीर्तन मंडली किशोर संघ के खिलाफ हत्या मामला सरायकेला थाना में दर्ज कराया है। मृतक की पत्नी ने दोषी को पकड़कर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। ताकि आगे इस तरह की घटना ना हो। सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने इस संबंध में बताया है कि मृतक की पत्नी मालदो की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। जल्द ही मामले में संलिप्त दोषियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive