चाईबासा : भूख से तड़प रहे बूढ़े बाप ने शाम के समय खाना मांगा तो नशे में धुत बेटा व बहू ने मिलकर बाप को मौत के घाट उतार दिया। घटना पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा से सटे नरसंडा गांव की है। हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस ने हत्यारोपी बेटा संजय सुंडी व बहू मनीषा सुंडी को मंगलवार को गांव से गिरफ्तार कर लिया है। मृतक का नाम सेलाय हेंब्रम (60 वर्ष) है। मुफस्सिल थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक ने बताया कि मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर संजय व मनीषा को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

सोमवार शाम की घटना

घटनाक्रम के अनुसार नरसंडा गांव निवासी संजय सुंडी ने सोमवार की शाम को अपनी पत्नी के साथ हडि़या पी लिया था। नशे में होने की वजह से दोनों घर में लेटे हुए थे। रात करीब 8 बजे बूढ़े पिता सेलाय सुंडी को भूख लगी। उसने अपने बेटे व बहु से खाना परोसने के लिए कहा। नशे में होने के कारण बेटा-बहू ने बात अनसुनी कर दी। भूख बढ़ने पर पिता ने फिर से दोनों को खाना देने के लिए कहा। बार-बार बुलाने से बेटा संजय व बहू मनीषा गुस्से में आ गये। बेटा-बहु ने मिलकर सेलाय को पीटना शुरू कर दिया। नशे की हालत में दोनों ने बूढे़ पिता की हाथ व डंडे से इतनी बुरी तरह से पिटाई की कि उसकी घर पर ही मौत हो गई। पिता की मौत हो जाने पर दोनों घबरा गये। इस बीच घटना की जानकारी गांव के मुंडा को हो गयी।

मौके पर पहुंची पुलिस

उसने रात में ही मुफस्सिल थाना की पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने देर रात नरसंडा गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली और सेलाय हेंब्रम के शव को जब्त कर थाना ले आई। इस दौरान मृतक के बेटा व बहू को भी हिरासत में ले लिया गया। मंगलवार की सुबह घटना के संबंध में जब हत्यारोपियों से पुलिस ने पूछताछ की तो इन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। पुलिस ने शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया तथा हत्यारोपियों को न्यायिक सुरक्षा में कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

Posted By: Inextlive