JAMSHEDPUR: परसुडीह मंडी के गुड़ कारोबारी (राजेश भंडार) की दुकान से लगभग 12 लाख रुपए की चोरी मामले को व्यापारियों ने गंभीरता से लिया है। शुक्रवार को व्यापारियों ने बाजार समिति के मंदिर प्रांगण में बैठक कर रणनिति तय की। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीपक भालोटिया ने किया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मंडी के व्यापारी अपना विरोध एक सप्ताह तक काला बिल्ला लगाकर करेंगे ताकि पुलिस-प्रशासन पर दबाव बने। कारोबारी करण ओझा ने कहा कि अगर इस दौरान पुलिस चोर को पकड़ने में नाकाम रहती है तो आगे दुकान को बंद कर विरोध करने पर विचार किया जाएगा। बैठक में करण ओझा, चंद्र प्रकाश शुक्ला, दिलीप अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, दामोदर गुप्ता, आशीष शर्मा, ¨पटू बागड़ी, अजय अग्रवाल, दिलीप, टोनी भालो समेत अन्य व्यापारी शामिल थे।

पुलिस मार रही है हाथ-पैर

चोर को पकड़ने के लिए पुलिस अपने स्तर से हाथ-पैर मार रही हैं। शुक्रवार को एसएसपी, डीएसपी समेत परसुडीह व बागबेड़ा के थानेदार मंडी पहुंचे और हर पहलु पर जांच किया। पुलिस ने मंडी के चप्पे-चप्पे में जाकर सुराग की तालाश करने का भी प्रयास किया। पुलिस ने मंडी के गार्ड, कारोबारी के कर्मचारी समेत कई व्यापारियों से भी पूछताछ किया हैं। पुलिस की माने तो जल्द चोर उनके गिरफ्त में होगा।

व्यापारियों में भय का माहौल : चैंबर

सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार शाम एसएसपी तमिल वाणन से उनके कार्यालय में मुलाकात की। चैंबर ने बताया कि शहर में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से शहर के व्यापारियों में भय का माहौल है। सभी अपनी सुरक्षा को लेकर ¨चतित है। इस दौरान चैंबर ने मानगो व परसुडीह में हुई चोरी के मामले को उठाया। बातचीत के दौरान एसएसपी ने बताया कि परसुडीह मामले को लेकर उन्होंने एक टीम गठित की है। जल्द ही इस मामले का उदभेदन किया जाएगा। इस दौरान चैंबर ने शहर के सभी बाजारों में रात्रि पुलिस गश्ती बढ़ाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में चैंबर अध्यक्ष अशोक भालोटिया, उपाध्यक्ष विजय आनंद मूनका व सचिव सत्यनारायण अग्रवाल उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive