JAMSHEDPUR: निहाल की घातक गेंदबाजी की बदौलत पायनियर क्रिकेट क्लब ने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में को-ऑपरेटिव कॉलेज ग्राउंड में खेले गए ए डिवीजन लीग के एक मुकाबले में टाटा सेरसा को सात विकेट से पराजित कर पूरे अंक अर्जित कर लिए। टाटा सेरसा ने पहले बल्लेबाजी करते हुे 38.3 ओवर में 128 रन बनाए। रोहित मेहता ने पांच चौके की मदद से 42 व कुमार पीयूष ने पांच चौके की मदद से 25 रन बनाए। घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए निहाल ने 8.3 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट लिए, वहीं जसकरण सिंह ने दो विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी पायनियर क्रिकेट क्लब ने 25.4 ओवर में तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। अजीत द्विवेदी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंद पर आठ चौके की मदद से 38 रन बनाए। प्रतीक ने दो चौके की मदद से 38 रन की नाबाद पारी खेली। टाटा सेरसा की ओर से गेंदबाजी करते हुए रोहित मेहता ने दो व मो। जिबरान ने एक विकेट लिए। मैच के अंपायर हेमंत ठाकुर व शशिरंजन तथा स्कोरर आलोक सिंघानिया थे।

सेरसा चक्रधरपुर की जीत

उधर, पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे अशोक कुमार जैन नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला में सेरसा चक्रधरपुर की टीम ने एक रोमाचंक मुकाबला में एमसीसी चाईबासा को 7 रनों से पराजित कर फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया। फाइनल मुकाबला 16 फरवरी को सेरसा चक्रधरपुर एवं सीसीसी चक्रधरपुर के बीच खेला जाएगा। स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए मैच में टॉस एमसीसी के कप्तान ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सेरसा चक्रधरपुर की टीम ने निर्धारित 35 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। सेरसा चक्रधरपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उद्घाटक बल्लेबाज अक्षय दास ने 6 चौके एवं 2 छक्के की मदद से सर्वाधिक 57 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में हेमंत तांती ने 4 चौके एवं 2 छक्के की मदद से 35 रन, प्रकाश सीट ने 3 चौके एवं 1 छक्का की मदद से 26 रन एवं मृत्युजंय ने 3 चौके की मदद से नाबाद 25 रनों का योगदान दिया। एमसीसी की ओर से नित्यानंद कच्च्छप ने 26/2, प्रमोद कुमार ने 41/2 विकेट लिया। जबकि विशाल, अनुराग संजय एवं छोटू सरकार को एक-एक विकेट मिला।

जीत के लिए 35 ओवर में 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमसीसी की टीम ने 31.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी और लक्ष्य से मात्र सात रन दूर रह गयी। इस टीम की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज नीरज विश्वकर्मा ने 11 चौके की मदद से सर्वाधिक 68 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में आकाश राणा ने 2 चौके की मदद से 23 रन, जबकि विशाल ने 1 छक्का की मदद से 18 रन बनाए। सेरसा चक्रधरपुर की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए मृत्युंजय ने 27/5 महत्वपूर्ण विकेट लिए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी एवं अमन प्रसाद ने 39/3 विकेट लिए, जबकि प्रकाश सीट एवं अमित दास को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

Posted By: Inextlive