पीएलएफआइ सरगना दिनेश गोप के तीन सहयोगी दबचे गए

2019-11-14T05:46:10Z

ROURKELA: राउरकेला पुलिस ने पीएलएफआइ सरगना दिनेश गोप तथा झारखंड एरिया कमांडर शनिचर सोरेन के तीन सहयोगियों को दबोच लिया है। इनके मंगलवार को बिसरा ब्लॉक के भालूलता साप्ताहिक बाजार के पास होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने वहां दबिश देकर तीनों को पकड़ा। हालांकि इस बीच इनके तीन साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। गिरफ्तार आरोपितों के पास से दो पिस्तौल व एक भुजाली बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपित ओडिशा-झारखंड सीमांचल में ठेकेदार, खदान मालिक व व्यवसायियों को धमका कर रंगदारी वसूलते थे। इनके खिलाफ हत्या, लूट समेत अन्य संगीन मामले दर्ज होने की जानकारी बुधवार को डीआइजी कविता जालान व एसपी के। शिवा सुब्रमणि ने दी।

बना रहे थे डकैती की योजना

पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि अंचल में सक्रिय पीएलएफआइ सरगना दिनेश गोप के कुछ सहयोगी मंगलवार की शाम बिसरा ब्लॉक के भालूलता बाजार के पास बिसरा पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बनाने की जानकारी मिली थी। इसी आधार पर पुलिस की टीम ने वहां दबिश देकर रात के करीब 8.30 बजे पवन तानीबा¨डग उर्फ कुंता ( 24), सेंबुल सोय मुरुम (22) व राजेश बिरुआ (45) को पकड़ा। इनके अन्य तीन सहयोगी वहां से भाग निकले। पवन के पास से एक देसी पिस्तौल व एक कारतूस, सेंबुल सोय के पास से एक देसी पिस्तौल व राजेश बिरुआ के पास से एक भुजाली बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित पीएलएफआइ सरगना दिनेश गोप व झारखंड एरिया कमांडर शनिश्चर सोरेन के लिए काम करते थे। पूछताछ में आरोपितों ने अत्याधुनिक हथियार जैसे कारबाइन मशीनगन, पिस्टल का इस्तेमाल करने की जानकारी भी दी है ।

तीन थानों में मामला दर्ज

पुलिस के हत्थे चढ़े पवन तानीबा¨डग उर्फ कुंता के खिलाफ खूंटी थाना में पीएलएफआइ कमांडर शनिश्वर सोरेन की पत्नी से अवैध संबंध रखने को लेकर चार नवंबर 2017 को नोगा मुंडा नामक व्यक्ति की हत्या का मामला दर्ज है। इस हत्या में उसके साथ झारखंड के कुंजला बस्ती का सुनील व खूंटी जिले के तपकरा का गो¨वदा भी शामिल था। इसके अलावा झारखंड के चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के इचाकटोली में निर्माणाधीन ब्रिज के ठेकेदार द्वारा लेवी न देने पर जेसीबी चालक योगेश तुरी की गोली मारकर हत्या करने तथा तीन वाहनों को जलाने में भी कुंता शामिल था। कुंता के खिलाफ ओडिशा के बिसरा थाना में डकैती की योजना बनाने को लेकर भी मामला दर्ज है।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.