-बड़ी साजिश को पुलिस ने किया नाकाम

-एनएच-33 से गुड़बांधा जानेवाली मुख्य सड़क के पीताजुड़ी पिक्की के पास मिला बम

JAMSHEDPUR: पीताजुड़ी के किसान की सूचना पर मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया। किसान की सूचना पर श्यामसुंदरपुर थाना क्षेत्र के पीताजुड़ी पिक्की मुख्य सड़क पर ख्0 केजी का सिलिंडर बम बरामद किया गया। मंगलवार की सुबह बम निरोधक दस्ता ने खेत के पास ही बम को डिफ्यूज किया।

खेत जोतने के दौरान मिला बम

बम बीच सड़क पर लगया गया था। लेकिन उसका तार सड़क के किनारे खेत से ले जाया गया था। खेत जोतने के दौरान हल की नोंक में तार उलझ गया। तार-तार खींचते खींचते जब किसान मुख्य सड़क पर पहुंचा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। किसान ने देखा कि तार के सहारे सिलिंडर बम फिट किया गया है। किसान ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंचकर बम को कब्जे में ले लिया।

किसी बड़े साजिश की थी योजना

एनएच-फ्फ् से गुड़बांधा जानेवाली मुख्य सड़क के पीताजुड़ी पिक्की के पास एक खेत में बम रखा गया था। गुड़बांधा ब्लॉक के सभी अधिकारी और कर्मचारी इसी रास्ते से ब्लॉक जाते हैं। विधायक, नेता और पुलिस का आना-जाना भी इसी रास्ते से होता है। पुलिस मान रही है कि समय पर बम की सूचना मिल जाने से किसी बड़ी घटना को रोकने में कामयाबी मिली है। फिलहाल इलाके में पुलिस सर्च अभियान चला रही है।

किसी बड़ी घटना की मंसूबे से नक्सलियों ने बम लगाया था। पुलिस की सतर्कता से बड़ी कामयाबी मिली है। फिलहाल गुड़ाबांधा इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

-शैलेंद्र कुमार, रूरल एसपी, ईस्ट सिंहभूम

Posted By: Inextlive