छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : ईद के दौरान लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए ड्रोन के जरिए संवेदनशील स्थलों पर नजर रखी जाएगी। मानगो में दाईगुट्टू हनुमान मंदिर के पास, डिमना रोड पर मुंशी मोहल्ला मस्जिद और साकची में मोहम्मडन लाइन की सुरक्षा व्यवस्था पर खास ध्यान दिया जा रहा है। एसडीओ धालभूम मनोज कुमार रंजन ने ईद को लेकर कानून व्यवस्था पटरी पर बनाए रखने का खाका तैयार किया। इस बैठक में तीनों नगर निकाय के विशेष अधिकारियों के प्रतिनिधि, जुस्को से निर्मल सिंह के अलावा डीएसपी केएन मिश्रा और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

थानावार मजिस्ट्रेट की हुई तैनाती

एसडीओ ने सभी थाना प्रभारियों से पूछा है कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कितने जवान चाहिए। फोर्स की मांग आने के बाद सभी थाना क्षेत्रों में जवानों को तैनात किया जाएगा। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने थानों पर शांति समिति की बैठक कर लें। इसके लिए एसडीओ ने थानावार मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं। मानगो थाना उलीडीह, एमजीएम और आजाद नगर थाने में एसडीओ शांति समिति की बैठक करेंगे। यह बैठक 20 जून तक कर लेनी है।

साफ-सफाई का मुकम्मल इंतजाम

जमशेदपुर अक्षेस, मानगो अक्षेस और जुगसलाई नगरपालिका के विशेष अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह ईद के एक दिन पहले मस्जिदों और ईदगाह के आसपास सफाई का काम पूरा कर लें। शहर की बड़ी मस्जिदों के आसपास पुलिस के जवान तैनात करने का आदेश दिया गया है।

टैंकर के मार्फत वाटर सप्लाई

मस्जिदों और ईदगाह के आस-पास बिलीचिंग पाउडर का छिड़काव होगा। ईद के दिन सुबह 5 बजे से ही जलापूर्ति योजनाएं 11 बजे तक जल आपूर्ति जारी रखेंगी। शहर के जिन मुस्लिम इलाकों में पाइप जलापूर्ति की सुविधा नहीं है, वहां तीनों नगर निकाय टैंकर के जरिए सुबह 6 बजे से ही पानी का इंतजाम कर देंगे।

ईद के दिन सुबह से रहेगी नो इंट्री

ईद के दिन शहर में सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक नो एंट्री रहेगी। इस दौरान भारी वाहन शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मानगो में बारी मस्जिद के पास सड़क पर नमाज पढ़े जाने को देखते हुए मानगो चौक से न्यू पुरुलिया रोड पर सुबह सात बजे से 10 बजे तक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। इसी तरह, साकची जामा मस्जिद के पास भी आवागमन बाधित रहेगा।

Posted By: Inextlive