जमशेदपुर : जिलास्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी शुरू हो गई है। इसके तहत बुधवार को जिला पुलिस की टुकड़ी ने बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में परेड का पूर्वाभ्यास किया। बैंड के साथ यह पूर्वाभ्यास गुरुवार व शुक्रवार को भी होगा।

जरूरी दिशा-निर्देश दिए

इसी बीच उपविकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारी व कंपनी प्रतिनिधि के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए गोपाल मैदान बिष्टुपुर में झंडोत्तोलन की तैयारियों की समीक्षा बैठक की गई। इसमें झंडोत्तोलन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जुस्को प्रतिनिधि ने बताया कि गोपाल मैदान में साफ-सफाई एवं टेंट लगाने का कार्य चल रहा है। पूर्व की भांति साज सजावट व अन्य व्यवस्था 14 अगस्त तक पूर्ण कर ली जाएगी। उपविकास आयुक्त ने गोपाल मैदान के सौंदर्यीकरण के साथ जलजमाव न हो, इसका पूरा ख्याल रखने का निर्देश दिया। प्री-रिकॉर्डिंग से ही राष्ट्रगान गाया जाना है, जिसे राष्ट्रगान में आए आगंतुकों द्वारा गाया जाएगा। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि परेड पूर्वाभ्यास व मुख्य समारोह के अवसर पर प्लाटून, जिला पुलिस बल, गृह रक्षक आदि की तैयारी चल रही है। इसमें शामिल होने वाले बल एक ही रंग के मास्क व ग्लब्स पहनेंगे।

की जा रही यातायात की व्यवस्था

पुलिस उपाअधीक्षक यातायात ने बताया कि झंडोत्तोलन के समय गोपाल मैदान तथा कार्यालय आने-जाने के लिए यातायात की व्यवस्था की जा रही है, ताकि रास्ते में कहीं जाम ना हो। जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया कि टॉपर छात्र छात्राओं के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय के प्रमाणपत्र को तैयार किया जा रहा है। जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा माइक सिस्टम की व्यवस्था का पूर्वाभ्यास के दिनों में की जा रही है।

इनकी रही मौजूदगी

इस अवसर पर एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा, निदेशक डीआरडीए, एसओआर, जेएनएसी प्रतिनिधि, पुलिस उपाधीक्षक मुख्याल, पुलिस उपाधीक्षक यातायात, जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive