जमशेदपुर: कोरोना काल में सरकारी स्कूलों में डिजिसाथ ऑनलाइन क्लास कंडक्ट किया जा रहा है। हालांकि जिले में इसकी स्थिति काफी खराब है। आज समाहरणालय सभागार में समग्र शिक्षा, शिक्षा विभाग, केजीबीवी एवं एमडीएम से संबंधित मासिक समीक्षा बैठक में उपायुक्त सूरज कुमार ने ऑनलाइन क्लासेज नहीं संचालित करने वाले 320 विद्यालयों के प्रिंसिपल और टीचर्स का वेतन रोकने का आदेश दिया। बैठक में डिजिसाथ, विद्यार्थियों के पारगमन, जर्जर स्कूली भवन तथा विद्यालयों में विद्युतीकरण आदि को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिए गए।

कार्रवाई की जाएगी

बैठक के दौरान डीसी ने शहरी क्षेत्र में स्थित दो सरकारी विद्यालय में जुस्को द्वारा विद्युतीकरण कराने हेतु सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही जर्जर भवन होने के कारण यदि कोई विद्यालय भवनहीन हो गया है तो उसकी सूची भी उपलब्ध कराने को कहा गया, ताकि डीएमएफटी योजना से विद्यालय भवन निर्माण हेतु प्रस्ताव भेजा जा सके। विद्यालयों में शत प्रतिशत पारगमन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। वैसे विद्यालय जिनमें वर्ग 5 से 6 में एवं वर्ग 8 से 9 में 100 प्रतिशत पारगमन नहीं किया जाएगा, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। मामले में निजी विद्यालयों के विरुद्ध भी कारवाई की जाएगी। यू डायस अपडेट का कार्य 30 अगस्त तक किया जाना है और इसके पूर्व सभी विद्यालयों को पारगमन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। डीसी ने कहा कि समय पर कार्य पूर्ण नहीं होने पर संबंधित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के विरुद्ध भी कार्रवाई जाएगी।

ये रहे मौजूद

बैठक में डीईओ एसडी तिग्गा, डीएसई विनीत कुमार, सहायक अभियंता शकील गनी, सहायक कार्यक्त्रम पदाधिकारी अखिलेश कुमार, प्रमोद जायसवाल, एमआईएस प्रभारी राजेश कुमार, केजीबीवी से बिंदु झा, एसीपी व एआरपी आदि समाहरणालय सभागार से तथा प्रखंड के बीईईओ, बीपीओ, केजीबीवी वार्डन, बीआरपी, सीआरपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Posted By: Inextlive