जमशेदपुर : गो¨वदपुर थाना क्षेत्र की एक छात्रा के घर में घुसकर पड़ोस में रहने वाले किशोर द्वारा दुष्कर्म किए जाने के मामले को लेकर बुधवार को छात्रा एसएसपी कार्यालय पहुंची। एसएसपी को लिखित शिकायत में बताया मंगलवार रात घर में घुसकर पड़ोस में रहने वाले एक पुलिसकर्मी के पुत्र ने उसके साथ दुष्कर्म किया। शोर-गुल होने पर उसकी मां और बहन जाग गई। किशोर को पकड़ लिया। पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। वहां से बताया गया सूचना गो¨वदपुर और टेल्को थाना में दें। टेल्को थाना में फोन किए जाने पर गो¨वदपुर थाना के चंदन सिंह का नंबर दिया गया। संपर्क करने पर चंदन सिंह ने थाना के प्रभारी का नंबर दिया। रात्रि ढाई बजे बातचीत हुई।

मामला दबाने की कोशिश

तीन बजे गो¨वदपुर थाना की पुलिस पहुंची। पूछताछ करते रहे। सुबह 5.30 बज गए। सुबह 6.30 बजे महिला पुलिसकर्मी उसे थाना ले गए। सुबह 10 बजे के बाद वहां हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया। कहा गया सोच-समझ कर शिकायत करना। चार पांच लोगों ने उसके कपड़े धुलवा दिया। सभी मामले को दबाने में लगे रहे। सुबह 10.30 से दोपहर तीन बजे समझौता पत्र तैयार करवाया गया। शाम चार बजे तक थाना में बैठाकर रखा गया। मेडिकल जांच भी पुलिस ने नहीं कराई। पुलिस ¨पकी नामक महिला के दबाव में रही। थाना में लिखवाया गया कि वह सही सलामत घर जा रही है। यह कहकर धमकाया गया कि पूर्व के चै¨टग का पर्दाफाश होगा। छात्रा के साथ एक सामाजिक संगठन से जुड़े लोग भी एसएसपी कार्यालय पहुंचे थे। छात्रा के पिता जमीन विवाद मामले में जेल में है। मां कैंसर से ग्रसित है।

छात्रा ने बताया आरोपित के पिता के पुलिसकर्मी होने के कारण उस पर कार्रवाई नहीं की गई।

पुलिस ने उसकी शिकायत ली

छात्रा के अनुसार गो¨वदपुर थाना की पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं ली। समझौता करने के लिए दबाव बनाया गया। आरोपित एक पुलिसकर्मी का पुत्र है। इस कारण कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं गो¨वदपुर थाना के प्रभारी थानेदार आशुतोष रजक ने बताया छात्रा ने कोई शिकायत थाना में नहीं दी। समझौता की बात कहां से आ गई। पुलिस ने तो आरोपित को थाना में पकड़ कर भी रखा था। गौरतलब है। युवती की 23 और किशोर की उम्र 14 साल है।

छात्रा बार-बार अपनी बातों को बदल रही है। थाना में अब तक कोई लिखित शिकायत भी नहीं दी है। छात्रा को कहा गया है कि पुलिस शिकायत करें। इसकी जांच होगी। मामला सही हुआ तो कार्रवाई होगी।

डॉ एम तमिल वाणन, एसएसपी, ईस्ट सिंहभूम

Posted By: Inextlive