सरायकेला: सरायकेला-कांड्रा मेन रोड पर एक बार फिर मौत ने तांडव मचा। बुधवार को दुगनी स्कूल मोड़ के पास हुए रोड एक्सीडेंट में 45 वर्षीय महिला शकुंतला महतो की ट्रक से कुचले जाने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मुंडाटांड पंचायत के सिन्द्री निवासी शकुंतला महतो अपने 23 वर्षीय बेटे डॉक्टर महतो के साथ बाइक से अपने लिए दवाई लेने दुगनी आ रही थी। सुबह के तकरीबन 10:00 बजे दुगनी स्कूल मोड़ के समीप पहुंचने पर पीछे की ओर से आ रहे एक ट्रक ने सड़क पर गाय को बचाने के चक्कर में बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। जिसमें शकुंतला महतो बाइक से सड़क के बीचो बीच गिर पड़ी। इसके बाद तेज रफ्तार से भागते हुए ट्रक शकुंतला महतो को कुचलते हुए घटनास्थल से फरार हो गया। बुरी तरह से कुचली गई शकुंतला महतो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बेटा भी गंभीर रूप से जख्मी

इस हादसे में बाइक चला रहा उनका बेटा डॉक्टर महतो टक्कर के बाद सड़क के किनारे जा गिरा। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना से आक्रोशित हुए ¨सदरी गांव से भी पहुंचे ग्रामीणों ने घटनास्थल पर सरायकेला कांड्रा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। और मृतक के लिए मुआवजा तथा सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण की मांग करने लगे। सूचना के साथ ही घटनास्थल पर पहुंचे सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार और सरायकेला अंचलाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा तथा उसके बाद कांड्रा थाना प्रभारी राजन कुमार ने सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाने का भरसक प्रयास किया। परंतु ग्रामीण नहीं माने। तकरीबन ढाई घंटे तक मुख्य मार्ग के जाम रहने से दोनों ओर कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिसकी सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक दशरथ गागराई घटनास्थल पर पहुंचे। और सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों से बातचीत की। इसके साथ ही सरायकेला अनुमंडलाधिकारी राम कृष्ण कुमार और सरायकेला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश रंजन भी घटनास्थल पर पहुंच कर सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों से बातचीत की। जिसके बाद आश्वासन दिया गया कि सड़क दुर्घटना में मृतक के परिजनों को मुआवजा के रूप में नियमानुसार 1 लाख कागजी कार्रवाई पूरी होने के पश्चात प्रदान किया जाएगा। तत्काल में विधायक दशरथ गागराई द्वारा अपनी ओर से 5 हजार और सरायकेला अनुमंडलाधिकारी के प्रयास से रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से 4 हजार के साथ कुल 9 हजार की राशि मृतक के परिजनों को दी गई। इसके साथ ही हो रहे सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण को लेकर कार्यक्रम भी तय किए गए।

रफ्तार पर लगेगा लगाम

ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित दुगनी स्कूल मोड़ घटनास्थल पर तत्काल से ड्रम और बेरीके¨टग लगाए जाने पर सहमति दी गई। इसके साथ ही कांड्रा से सरायकेला तक मुख्य मार्ग पर तेज रफ्तार पर नियंत्रण के लिए लगातार अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए। सरायकेला थाना प्रभारी द्वारा बताया गया कि सरायकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत मुख्य सड़क मार्ग पर एक्सीडेंटल जोन के रूप में 8 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट विभाग को भेज दी गई है। जिस पर विधायक द्वारा कहा गया कि वे जल्द ही विभाग से बातचीत कर चिन्हित जगह ब्लैक स्पॉटों पर आवश्यक कार्रवाई के लिए सरकार से कहेंगे।

Posted By: Inextlive