JAMSHEDPUR: 11 माह के इंतजार के बाद मंगलवार से टाटानगर-बदामपहाड़ डेगू 78031/78032 रवाना हुई। पहले दिन टाटानगर स्टेशन से इस ट्रेन के लिए 15 यात्रियों ने टिकट खरीदा और रेलवे को 320 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। टाटानगर स्टेशन के एरिया रेल मैनेजर विनोद कुमार ने सुबह छह बजे झंडा दिखाकर इस डेमू ट्रेन को रवाना किया। यह ट्रेन सुबह सवा 10 बजे बदामपहाड़ स्टेशन पहुंचेगी और सुबह साढ़े 10 बजे टाटानगर के लिए रवाना होगी जो दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी। ट्रेन को झंडा दिखाने के मौके पर मेंस कांग्रेस के कार्यवाहक महामंत्री सह मंडल संयोजक शशि मिश्रा सहित यूनियन व रेलवे के कई वरीय अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे।

नांदेड़-सांतरागाछी पांच अप्रैल से

नांदेड़-सांतरागाछी 02767-02768 एक साप्ताहिक एक्सप्रेस एक बार फिर शुरू हो रही है। रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश के तहत यह ट्रेन नांदेड से पांच अप्रैल से जबकि सांतरागाछी से सात अप्रैल से शुरू होगी। नांदेड से यह ट्रेन दोपहर तीन बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी जो छह अप्रैल को दोपहर तीन बजकर 15 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। जबकि सांतरागाछी से यह ट्रेन दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी और यह शाम छह बजकर पांच मिनट पर टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी। अधिसूचना जारी होने के बाद जल्द ही इस ट्रेन के टिकट की बु¨कग शुरू होने वाली है।

गोवा के लिए सीधी ट्रेन की होगी मांग

दक्षिण पूर्व रेलवे डिविजनल कमेटी की बुधवार सुबह 11 बजे राउरकेला में बैठक होगी। इसमें जोन के महाप्रबंधक से 14 सांसद व राज्यसभा सदस्य शामिल होंगे। इस बैठक में पूर्वी सिंहभूम से सांसद विद्युत वरण महतो भी शामिल हो रहे हैं। जो टाटानगर से गोवा के लिए सीधी ट्रेन सहित कुल 12 ट्रेनों के परिचालन की मांग करेंगे। इसमें कुछ नई ट्रेन हैं तो कुछ ट्रेनों का परिचालन कोविड 19 के कारण बंद हुआ था जो अब तक शुरू नहीं हुआ है। इनमें टाटा-बक्सर, टाटा-भागलपुर, टाटा-जयनगर, जालियावाला बाग एक्सप्रेस के फिर से परिचालन शुरू करने की मांग होगी। इसके अलावे बंद हुए लोकल ट्रेनों में टाटा-झाड़ग्राम व टाटा-चाकुलिया को जल्द परिचालन शुरू करने के अलावे नई ट्रेन में टाटा से भुवनेश्वर के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस व टाटा से काटपाटी होते हुए बैंगलुरू के लिए सुपरफास्ट ट्रेन की मांग की जाएगी। इसके अलावे चांडिल-नामकुम व टाटा से चांडिल, पटमदा होते हुए झाड़ग्राम लाइन की प्रगति पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावे सांसद टाटानगर व आसपास के स्टेशनों में कार्यरत कुलियों के लिए बेहतर विश्रामगृह, आसनबनी व गो¨वदपुर में बनने वाले दो रेलवे ओवरब्रिज निर्माण पर जल्द पहल करने की मांग सांसद की ओर से की जाएगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए हावड़ा-अहमदाबाद से दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक बुधवार सुबह चार बजे टाटानगर स्टेशन से रवाना होंगे।

Posted By: Inextlive