टूटेगा कदमा बाजार, बनेगा मार्केट कॉम्पलेक्स

Updated Date: Wed, 02 Dec 2020 01:02 PM (IST)

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: कदमा बाजार को तोड़कर मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा। इसके लिए झारखंड सरकार से बात चल रही है। इस कॉम्प्लेक्स में उन्हीं दुकानदारों को जगह मिलेगा, जिनका पहले से दूकान संचालित है। टाटा स्टील का मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन में कोक प्लांट के पूर्व कमेटी मेंबर करम अली के सवालों का जवाब देते हुए कॉरपोरेट रिलेशन चीफ रितूराज सिन्हा ने यह जानकारी दी। इससे पहले करम अली ने साकची, कदमा, धातकीडीह, बिष्टुपुर व रानीकुदर जैसे स्थानों के बाजारों के आसपास लगने वाले जाम और अतिक्रमण के विषय पर कंपनी के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन को जानकारी दी।

जल्द ही अभियान चलाएगा

बताया कि कई स्थानों पर ठेले, अस्थायी दूकानों ने अब स्थायी रूप ले लिया है। इसके कारण हमेशा इन इलाकों में जाम की स्थिति बनी रहती है। इस पर रितूराज सिन्हा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। इससे पहले एमडी ने क¨लगनगर, ¨सगापुर, थाइलैंड, मार्केट एंड सेल्स, माइंस के उत्पादन की समीक्षा की। इस दौरान कंपनी के ग्रुप फायनांस अधिकारी स्मिता शाह ने बताया कि चीन और भारत में स्टील की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। बाजार कोविड 19 के शुरूआती दौर की अपेक्षा आज बेहतर स्थिति में है। वहीं, इस दौरान एमडी ने टीएमएच की टीम की तारीफ की, कहा कि कोविड 19 के दौर में कर्मचारियों ने शहरवासियों और कर्मचारियों की बहुत सेवा की। वहीं, टीएमएच प्रबंधन की ओर से बताया गया कि वैक्सीन को लेकर वे झारखंड सरकार से समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं। वैक्सीन मिलने पर नियम बनाकर फ्रंटलाइन में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिवार को को दिए जाएंगे।

मेडिकल कॉलेज में हो इम्प्लाई कोटा

एमडी ऑनलाइन के दौरान सीआरएम के कमेटी मेंबर एके गुप्ता ने मणिपाल-टाटा मेडिमल कॉलेज में टाटा स्टील कर्मचारियों के लिए सीट आरक्षित करने और सीटों की संख्या बढ़ाकर 300 करने की मांग की। साथ ही कर्मचारियों केच्बच्चों को फीस पर सब्सिडी देने की मांग की। इस पर कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (सीएस) चाणक्य चौधरी ने कहा कि हम ऐसा नहीं कर सकते। सीटों पर आरक्षण का निर्णय केंद्र सरकार लेती है। उन्होंने कहा कि टाटा स्टील कर्मचारियों के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम पर काम चल रहा है।

सेफ्टी पर एमडी ने जताई ¨चता

कार्यक्रम के दौरान सेफ्टी पर एक बार फिर एमडी टीवी नरेंद्रन ने ¨चता जताई। कहा कि सेफ्टी के प्रति जितनी प्रबंधन सोचती है कर्मचारी उस पर अब भी सेफ्टी मानकों पर अमल नहीं कर रही है। सेफ्टी को लेकर कोई अवहेलना नहीं होनी चाहिए।

है मरम्मत की जरूरत

कार्यक्रम के दौरान करम अली ने केएफ-1, केएफ-2 सहित कर्मचारियों को आवंटित फ्लैटों के अंदर प्लास्टर, छज्जों निकल रहे हैं। समय रहते इसकी मरम्मती होनी चाहिए। इस पर एमडी ने कहा कि जहां भी जरूरत है वहां मरम्मती की जाए। वहीं, शहर के वैसे वॉ¨शग सेंटर पर भी सवाल उठाए जो अवैध रूप से संचालित है और हर दिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.