जमशेदपुर : टाटा स्टील में 10 सितंबर को ट्रेड अप्रेंटिस की लिखित परीक्षा होगी। लेकिन इससे पहले सभी उम्मीदवारों को डेमो टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें उम्मीदवारों को बताया जाएगा कि उन्हें किस तरह से घर बैठे ही लिखित परीक्षा देनी है। टाटा स्टील पहली बार उम्मीदवार घर बैठे ही लिखित परीक्षा दे पाएंगे।

डेमो ¨लक भेजा जा रहा है

ऐसे में परीक्षा एजेंसी सभी उम्मीदवारों से प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर के माध्यम से परीक्षा ले रही है। इसमें सभी उम्मीदवारों के पास अनिवार्य रूप से लैपटॉप, डेस्कटॉप (कैमरा या वेबकैम अनिवार्य) या स्मार्टफोन होना चाहिए, तभी वे परीक्षा में शामिल होंगे। सभी उम्मीदवारों को उनके द्वारा दिए गए ई-मेल आइटी पर डेमो ¨लक भेजा जा रहा है। इसमें उम्मीदवारों को जानकारी मिलेगी कि वे किस तरह से ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं।

टाटा स्टील की अपील

टाटा स्टील, कैपाबिलिटी डेवलपमेंट विभाग ने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे पहले पूरी प्रक्रिया को ध्यान से पढ़े और डेमो टेस्ट में शामिल हों ताकि उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देने में आसानी हो। डेमो टेस्ट का ¨लक छह दिनों तक खुला रहेगा। उम्मीदवार अपने सुविधा के अनुसार कभी भी ¨लक पर लॉग इन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक टाटा स्टील की ओर से सभी उम्मीदवारों को टाटा स्टील की ओर से मुख्य परीक्षा का ¨लक निर्धारित तारीख से तीन दिन पहले ई-मेल के माध्यम से भेजा जाएगा।

कर सकते हैं संपर्क

टाटा स्टील की ओर से बताया गया कि यदि इस दौरान किसी भी उम्मीदवारों को किसी तरह की तकलीफ होती है तो वे एसएनटीआइ डॉट रिक्रूट एट टाटा स्टील डॉट कॉम पर ई-मेल भेज सकती हैं। इसके अलावा उम्मीदवार एसएनटीआइ के लैंड लाइन नंबर 0657-66-44232 या मोबाइल नंबर 9031093050 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive