सरायकेला : पिछले दिनों जिले के आरआईटी थाना क्षेत्र के केसरी गैस गोदाम के पास रेलवे साइट पर हुए बमबारी और गोली कांड मामले का जिला पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया। पुलिस ने मामले से जुड़े 10 अपराधकर्मियों को भी गिरफ्तार किया है। क्रिमिनल्स के पास से पुलिस ने दो 7. 65 बोर का पिस्टल, एक देशी पिस्टल दो दर्जन से भी अधिक ¨जदा कारतूस, दो कार, दो बाइक, एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन, 6 अलग- अलग कंपनियों के सिम बरामद किए हैं। गिरफ्तार अपराधकर्मियों में ओमी राव, सुनील तिवारी, राकेश पांडे, लालेश वारले, परमेश्वर दास, शशिभूषण भारती, रतन तिउ, हसीमुद्दीन अंसारी, जयकान पांडेय और सुनील ठाकुर बताया जाता है।

की जा रही छापेमारी

एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताय कि लॉकडाउन के दौरान कमजोर हुए आपराधिक गिरोह अब नए सिरे से फिर से गैंग तैयार करने में जुटे हैं। साथ ही पड़ेसी जिला जमशेदपुर में अखिलेश गिरोह के कमजोर होने के कारण ये अपराधी नए सिरे से बाहर के शूटरों का सहारा लेकर जमशेदपुर- चाईबासा और सरायकेला के कई बड़े प्रोजेक्ट और कंपनियों खासकर रेलवे के काम में बाधा पहुंचाने की योजना बना रहे थे। एसपी ने बताया कि इनके गिरोह में और भी लोग हैं, जिनके खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

रंगदारी लेने की योजना थी

एसपी ने बताया कि उक्त लोगों द्वारा स्थानीय अपराधियों के अलावा छत्तीसगढ़ के चार अपराधियों को शूटर के रुप में बुलाकर इस कांड को अंजाम दिया गया। इसके अलावा इनके द्वारा राजखरसावां स्टेशन, गालूडीह, राखामाइंस, श्री सीमेंट समेत अन्य जगहों पर काम को बाधित कर और जमशेदपुर में कुछ बड़े व्यापारियों की हत्या और कंपनियों में दहशत फैलाकर रंगदारी लेने की योजना थी। इन लोगों ने रेकी कर भी ली थी और घटना को अंजाम देने के फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने उनको धर दबोचा। इन लोगों द्वारा शेल (नकली) कंपनी के नाम पर नियुक्ति पत्र बनाकर एक फ्लैट में छत्तीसगढ़ के अपराधियों को रखा जा रहा था। इन लोगों को हथियार, बम, कारतूस और मोटरसाइकिल स्थानीय तौर पर उपलब्ध कराया जाता था। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में पांच अपराधी हैं, जबकि पांच अन्य पेटी कांट्रैक्टर और जमीन कारोबारी हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मकसद इलाके में दहशत फैलाना था। सभी गिरफ्तार अपराधियो का पूर्व में जमशेदपुर व अन्य जिलों में आपराधिक इतिहास रहा है।

जब्त सामान :

पिस्तौल दो-7.65 बोर का

देशी पिस्तौल एक-.315 बोर का

कारतूस 12

स्विफ्ट कार संख्या सीजी13एडी-6856

मारुति ब्रेजा कार संख्या जेएच05सीएस-1954

पैसन प्रो मोटरसाइकिल बिना नंबर का एक

हीरो सीबीजेड मोटरसाइकिल संख्या जेएच 05बीडी-9143

मोबाइल 13

सिम कार्ड

Posted By: Inextlive