मंदिरों को निशाना बना रहे चोर

Updated Date: Thu, 29 Oct 2020 01:08 PM (IST)

ADITYAPUR: आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ¨ददली बस्ती में बीती रात चोरो ने एक साथ चार मंदिरों के ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गये। इस घटना में चारो मंदिरों से करीब 70 हजार नगद व एक लाख रुपए के सोने की आभूषण चोरी की गयी है। इसमें शिवमंदिर से 40 हजार, शीतला मंदिर से 20 हजार, काली मंदिर से 10 हजार व गणेश मंदिर से कुछ नगद चोरो दानपेटी का ताला तोड़कर ले भागे। इस घटना के बाद कॉलोनी के लोगों में रोष व्याप्त है।

पुलिस की जांच शुरू

जानकारी के मुताबिक ¨ददली बस्ती के शिव मंदिर, शितला मंदिर, गणेश मंदिर व मां काली की मंदिर में तीन नकाबपोश बीती रात डेढ़ बजे के करीब मंदिर का ताला तोड़कर दानपेटी से नगदी चोरी कर फरार हो गये। चोरो की तस्वीर बगल के रैन बसेरा में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर आदित्यपुर पुलिस पहुंची और जांच शुरू कर दिया है। वहीं एक साथ चार मंदिरों में चोरी की इस घटना से लोगों में गुस्सा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पूर्व में भी इस मंदिर में चोरी की घटना घट चुकी है, लेकिन बावजूद इसके इन इलाकों में पेट्रो¨लग व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया। स्थानीय लोगों ने मंदिरों की सुरक्षा की पुलिस प्रशासन से मांग की है।

पूछताछ करने की मांग

स्थानीय लोगों ने बताया कि रैन बसेरा में इन दिनों अज्ञात लोग रह रहे हैं। इन लोगो की सही पहचान नहीं होने के कारण इनपर संदेह है। गौरतलब है कि रैनबसेरा में कई जगहों के लोग रात्रि विश्राम करने के लिए आते हैं। स्थानीय लोगों ने उन लोगों से पूछताछ करने की मांग की।

1.36 बजे रात की घटना

मंदिर के पूजारी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में 1 बजकर 36 मिनट में तीन संदिग्धों की तस्वीर कैद हुई है। जिसमें काला ड्रेस पहने मुंह में गमछा बांधे तीन चोर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

मंदिरों को निशाना बना रहे

आदित्यपुर में मंदिरों में घूसकर दानपेटी व आभूषणों की चोरी की घटनाऐं लगातार बढ़ रही है। एक सप्ताह में यह दुसरी घटना है। इससे पूर्व आरआइटी थाना क्षेत्र के दुर्गामंदिर परिसर से अज्ञात चोरो ने दानपेटी से नगद की चोरी कर ली थी।

दो मंदिरों की दान पेटी से उड़ा ले गए रुपए

मंगलवार की देर रात बागबेड़ा सीपी टोला इलाके में स्थित मां शीतला और कृष्णा मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। दान पेटियों को क्षतिग्रस्त कर इसमें रखे 10 हजार रुपये चुरा ले गए। पिछले दिनों बागबेड़ा हरहरगुट्टू स्थित काली मंदिर की दान पेटी क्षतिग्रस्त कर रुपयों की चोरी कर ली थी। बागबेड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। मंदिर कमेटी के सदस्य तिरथ कुमार ने बताया कि चोर गिरोह लगातार धार्मिक स्थलों को निशाना बना रहे हैं। मंदिर कमिटी सदस्यों ने मांग करते हए कहा पुलिस जल्द से जल्द चोरों को गिरफ्तार करें। गौरतलब है बिष्टुपुर में गिरोह गुरुद्वारा बस्ती के काली मंदिर में भी चोरी को अंजाम दे चुके हैं।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.