छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने गुरुवार को शहर में कुल तीन कंटेनमेंट जोन बनाया, जिसमें कीताडीह का एक और सोनारी के दो स्थान शामिल हैं। कीताडीह के मस्जिद रोड में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, जिसकी जद में नरेश सेठ के घर से नजमा खातून का घर और बफर जोन में अब्दुल हसन के घर से अजय सिंह और जमालुद्दीन के घर से नरेश सेठ का घर शामिल है।

सोनारी में दो कंटेनमेंट जोन

सोनारी में दयानंद स्कूल के पीछे स्थित मल्लिका अपार्टमेंट को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसकी जद में अपार्टमेंट के फ्लैट ए-1 से डी-1 तक और बफर जोन में फ्लैट ए-2 से डी-4 तक को रखा गया है।

सोनारी के ही आरएमएस हाईस्कूल के पास खूंटाडीह ए-ब्लॉक में एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसकी जद में इंद्रा टावर से समता भवन और बफर जोन में सिंह मेंशन से डी-66 और डी-79 से डी-82 तक शामिल है। तीनों स्थान से एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन्हें एमजीएम हॉस्पिटल और टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

जर्जर बिल्िडग में चल रहा कोविड सैंपल कलेक्शन सेंटर

साकची स्थित डिस्ट्रिक्ट टीबी हॉस्पिटल में कोविड-19 (कोरोना) का सैंपल कलेक्शन सेंटर चल रहा है। यह बिल्डिंग काफी जर्जर है। गुरुवार को डीसी रविशंकर शुक्ला इसका निरीक्षण करने पहुंचे, जहां नमूना जांच के लिए बने शीत श्रृंखला भवन को भी देखा। उन्होंने भवन की मरम्मत कराने का निर्देश देते हुए इसे सैंपल कलेक्शन सेंटर के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया। जिले में लगातार कोविड-19 के संक्रमित की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीसी ने कहा कि इसे आधुनिक तकनीक से सुसज्जित सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया जाएगा। इस अवसर पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉ। आरएन झा व जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ। आरएन शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive