सरायकेला । नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में जिला पुलिस फास्ट एक्शन में नजर आई। घटना के मात्र 5 घंटे के भीतर मामले के तीन आरोपियों राजनगर निवासी 23 वर्षीय चमरू गागराई, राजनगर उरांव टोला निवासी 34 वर्षीय धनमान खालखो एवं राजनगर उरांव टोला निवासी 25 वर्षीय राजेश तिर्की को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अर्शी ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सूचना मिली की मंगलवार की भोर 3 बजे राजनगर थाना अंतर्गत दिशोम जाहेर जंगल के पास एक नाबालिग लड़की के साथ 2-3 लड़कों ने मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया है।

राजनगर थाना का मामला

इस संबंध में राजनगर थाना कांड संख्या 33/ 2021 के तहत भादवि की धारा 376डीए और 4/6/8 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए त्वरित कार्रवाई के लिए राजनगर थाना प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक शंभू शरण दास के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। जिसमें पीडि़ता के बयान पर छापामारी करते हुए मात्र 5 घंटे के भीतर कांड में संलिप्त उक्त तीनों प्राथमिकी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। छापामारी दल में थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस अवर निरीक्षक ¨पटू महथा, पुलिस अवर निरीक्षक राहुल सिंह, सहायक अवर निरीक्षक कन्हैया प्रसाद सहित राजनगर थाना के सशस्त्र पुलिस बल शामिल रहे।

ट्रांसपोर्टर से पांच लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी धराया

कांड्रा थाना क्षेत्र के एक ट्रांसपोर्टर से पांच लाख रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 36 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोपी बुधेश्वर हांसदा को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि एसडीपीओ राकेश रंजन के नेतृत्व में टीम का गठन करते हुए तकनीकी टीम के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। जानकारी देते हुए एसपी मो अर्शी ने बताया कि गिरफ्तार युवक बुधेश्वर हांसदा नीमडीह थाना के रघुनाथपुर का गांव का रहने वाला है। छह जून को शाम करीब सात बजे कांड्रा सिनेमा हॉल के पास रहने वाले ट्रांपोर्टर धनंजय सिंह ने सूचना दी थी कि उनके मोबाइल पर पांच लाख की रंगदारी की मांग की गयी है। वे करीब शाम 7:00 बजे थाना पहुंचे और लिखित रूप से अज्ञात के खिलाफ शिकायत की। इस मामले की शिकायत के आधार पर एसडीपीओ राकेश रंजन के नेतृत्व में टीम का गठन करते हुए तकनीकी टीम के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिसिया पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार करते हुए रंगदारी मांगने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने धारा 392 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। छापामारी टीम में थाना प्रभारी राजन कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक अखिलेश कुमार,अमित कुमार, धर्मराज कुमार, राजीव कुमार शामिल थे।

Posted By: Inextlive