जमशेदपुर : मानगो के एमजीएम थाना क्षेत्र हिलव्यू कालोनी निवासी सुकुमार प्रधान को डराने-धमकाने को उसके घर के पास 15 जुलाई की सुबह 7.15 बजे बाइक सवार दो अपराधियों ने फाय¨रग करते हुए भाग निकले थे। एमजीएम थाना की पुलिस ने फाय¨रग मामले में मानगो दाईगुट्टू निवासी कृष्णा कुमार उर्फ सोनू और दाईगुट्टू पुराना शिव मंदिर के पास रहने वाले रोहित कुमार उर्फ लल्लन यादव को गिरफ्तार किया है। इनके पास से घटना में उपयोग किए गए बाइक को बरामद किया गया है जो बिना नंबर की है। पिस्तौल बरामद नहीं हो पाया है। इसकी जानकारी एसएसपी एम तमिल वानन ने शनिवार को पत्रकारों को दी। इस मौके पर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, पटमदा डीएसपी सुमित कुमार, एमजीएम थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार सिंह मौजूद थे।

एसएसपी ने बताया घटना की सूचना पर एमजीएम थाना की पुलिस ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। मौके से खोखा बरामद किया था। फाय¨रग करने वालों की गतिविधि सीसीटीवी में कैद हो गई थी। फाय¨रग करते दो बाइक सवार फाय¨रग करते देखे गए। दोनों की पहचान फुटेज के आधार पर की गई। इसके बाद पुलिस ने फाय¨रग करने वालों को गिरफ्तार किया। दोनों ने अपनी संलिप्तता घटना में स्वीकार की। पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले बदमाश के नाम-पता की जानकारी मिली है। उसकी गिरफ्तारी को पुलिस प्रयासरत है।

अपराधियों ने घटना को दिया था अंजाम

एमजीएम के बालीगुमा में सुकुमार प्रधान की जमीन है। उस जमीन पर भारी वाहनों की पार्किंग होती है। इसके लिए उसने जमीन केयरटेकर को दिया है। सुकुमार प्रधान को डरा-धमकाकर उससे रंगदारी वसूली को लेकर घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद भाजपा नेता छोटू पंडित हत्याकांड में सजायाफ्ता विकास तिवारी ने इसकी योजना तैयार की। उसने फाय¨रग कराने को रोहित कुमार और कृष्णा कुमार को कहा। इसके लिए 10 हजार रुपये सुपारी भी दी। फाय¨रग के लिए विकास ने किसी के माध्यम से पिस्तौल और कारतूस उपलब्ध कराया था। घटना को अंजाम देने के बाद जिससे पिस्तौल लिया था। उसे वापस कर दिया गया। विकास तिवारी समेत अन्य ने छोटू पंडित की दिसंबर 2015 में मानगो दाईगुट्टू में गोली मारकर हत्या कर दी थी। विकास तिवारी के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज है।

Posted By: Inextlive