-आदित्यपुर के बास्कोनगर नीचे टोला से हुई गिरफ्तारी

-एक लौडेड पिस्टल और दो कारतूस बरामद

-गिरफ्तार अपराधियों में भठा लौहार व राजू हेस्सा हैं शामिल

-एसडीपीओ सुमित कुमार के नेतृत्व में की गई छापामारी

ADITYAPUR: सालडीह बस्ती के कुख्यात अपराधकर्मी भठा लौहार व सतवहनी के राजू हेस्सा को पुलिस ने शनिवार की देर रात बास्कोनगर नीचे टोला से गिरफ्तार किया गया। तलाशी के क्रम में पुलिस को राजू हेस्सा के पास ़फ्क्भ् बोर का एक लोडेड पिस्तौल, जबकि भठा लौहार के पास दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इसके साथ ही एक सैमसंग का मोबाइल भी बरामद किया गया। पुलिस के समक्ष उसने स्वीकार किया कि वह दीपक मुंडा के सहयोगी सुभाष प्रमाणिक और वरुण गोप की हत्या करने के फिराक में था। समय रहते पुलिस को इसकी सूचना एसपी इंद्रजीत माहथा को मिली। इसके बाद पुलिस बीते तीन दिन से इनकी गिरफ्तारी को लेकर एसडीपीओ सुमित कुमार के नेतृत्व में छापामारी कर रही थी। इसके तहत बास्को नगर के एक घर से पुलिस ने इन दोनों अपराधियों को दबोचा।

कबूल किया गुनाह

दीपक मुंडा के सहयोगी की हत्या करने के फिराक में थे अपराधी

एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि पकड़ाए आरोपी राजू हेस्सा एवं भठा लौहार ने स्वीकार किया कि उनको जेल में बंद कृष्णा गोप अमर कुमार राय उर्फ बापी राय ने जेल से मोबाइल फोन पर वरुण गोप व सुभाष प्रमाणिक की हत्या करने को कहा था। सुभाष प्रमाणिक दीपक मुंडा का सारा कारोबार देखता था जबकि वरुण गोप भी उसका ही सहयोगी था।

पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड

एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि भठा लौहार का पुराना काफी लम्बा चौड़ा इतिहास रहा हे उसके उपर डकैती, हत्या, रंगदारी, आ‌र्म्स एकट के तहत आदित्यपुर थाना में दस मामला दर्ज हैं, जिसमें कई मामलों में वह जेल जा चुका है, जबकि राजू हेस्सा पर दो आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। वरुण गोप भी दो बार जेल जा चुका हे। एसडीपीओ ने बताया कि उक्त अपराधी जिनको मारने आए वह सुमित कुमार भी दो मामलों में जेल जा चुका हे जिसमें एक हत्या का मामला है।

अभियान में रहे शामिल

अभियान में शामिल पदाधिकारियों में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अरविंद कुमार, गम्हरिया थाना प्रभारी रविश कुमार, कांड्रा थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, आरआईटी थाना प्रभारी अमरजीत प्रसाद, पुलिस अवर निरीक्षक आलोक कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक चंद्रभूषण शामिल थे।

Posted By: Inextlive