जमशेदपुर : मानगो के उलीडीह में ओवरटेक किए जाने पर टाइगर मोबाइल के जवानों ने बाइक सवार युवक की लाठी-डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी। हेलमेट और मोबाइल भी जवानों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। पैसे की भी छिनतई कर ली। युवक देवेंद्र साहू जोमैटो में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। दोषी जवानों पर विभागीय कार्रवाई और प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग को लेकर लोगों ने भाजपा नेता विकास सिंह के नेतृत्व में उलीडीह थाना पर शनिवार को प्रदर्शन गया। विकास सिंह ने उलीडीह थानेदार मेघनाथ मंडल से कहा अगर टाइगर मोबाइल के जवानों के खिलाफ कर्रवाई नहीं होगी तो मानगो-डिमना चौक से एसएसपी कार्यालय तक दल-बल के साथ पैदल मार्च करेंगे। थाना प्रभारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

दर्द से कराहा रहा पीडि़त

वहीं प्रदर्शन में शामिल देवेंद्र साहू दर्द से कराहता रहा। वह रो-रोकर बयां कर रहा था कि आखिर उसकी गलती क्या थी जो उसकी पिटाई की गई। उसके पीठ पर लाठियों का दाग बयां कर रहा था। जवानों ने किस बेरहमी से उसकी पिटाई की है। दोनों जवान नशे में थे। उलीडीह थाना में लिखित शिकायत देते हुए देवेंद्र साहू ने बताया वह उलीडीह टैंक रोड का निवासी है। जोमैटो में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। शुक्रवार रात अंतिम डिलेवरी करने के बाद रात 11.18 घर लौट रहा था। राजस्थान भवन के सामने से वह टाइगर मोबाइल के जवानों को ओवरटेक कर निकल गया। जवानों ने उसका पीछा किया। टैंक रोड नरेश दुकान के पास जवानों ने रोक लिया। बिना कुछ पूछे लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। पैसे भी छीन लिया गया। गालियां दी। जान से मारने का प्रयास किया। दोनों जवान शराब के नशे में थे।

प्रदर्शन में रहे शामिल

थाना पर प्रदर्शन में अमरेंद्र पासवान, राकेश लोधी, राहुल यादव, संदीप शर्मा, जीतू गुप्ता, अजय शर्मा, अजय लोहार, राम सिंह कुशवाहा, धर्मेंद्र साहू समेत बस्ती के लोग शामिल थे।

एसपी से मिलेगा तैलिक साहू महासभा

मानगो के उलीडीह थाना टैंक रोड निवासी देवेंद्र साहू की नशे में चूर टाइगर मोबाइल के दो जवानों द्वारा पिटाई किए जाने के मामले की अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के जिलाध्यक्ष राकेश साहू की ¨नदा की है। कहा जवानों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर सोमवार को तैलिक साहू महासभा एसपी से मिलेगा। कार्रवाई नहीं होने पर तैलिक साहू महासभा आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

Posted By: Inextlive