RANCHI: खेलगांव के एक जमीन कारोबारी की हत्या करने आए छह अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके संबंध पीएलएफआई से भी हैं। यह कार्रवाई एसएसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार की गई। इन सभी को काठीटांड़ चौक के पास पुलिस द्वारा चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान पकड़ा गया। पुलिस ने इनके पास से एसयूवी वाहन, हथियार और पीएलएफआई का लेटरपैड बरामद किया है।

आ‌र्म्स व पीएलएफआई का लेटर पैड जब्त

10 दिसंबर की सुबह एसएसपी को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआई से जुड़े कुछ अपराधी रांची और इसके आसपास किसी घटना को अंजाम देने के लिए नगड़ी, इटकी और रातू क्षेत्र में घूम रहे हैं। इसके बाद रूरल एसपी के नेतृत्व में डीएसपी मुख्यालय-2, डीएसपी बेड़ो के नेतृत्व में थाना प्रभारी रातू और थाना प्रभारी नगड़ी, थाना प्रभारी पिठौरिया, थाना प्रभारी खेलगांव और क्यूआरटी रांची के साथ एक टीम का गठन किया गया। बाद में तलाशी अभियान चलाया गया। संदेह के आधार पर काठीटांड़ चौक के पास एक महिंद्रा एसयूवी गाड़ी को रोका गया। इसमें सवार छह लोगों एवं वाहन की तलाशी ली गई तो इनके पास से दो अवैध हथियार, गोली और पीएलएफआई का सादा लेटर पैड मिला। जब इन सभी छह अपराधियों से पूछताछ की गई तो इन्होंने बताया कि वो खेलगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या करने रांची आए हुए थे।

डेढ़ लाख में मिली थी सुपारी

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि खेलगांव क्षेत्र के एक व्यक्ति के साथ जमीन संबंधी विवाद है। इन लोगों का रातू क्षेत्र के रहने वाले बिचौलिया दिलीप सिंह के माध्यम से डेढ़ लाख रुपए में सौदा तय हुआ है, जिन्हें मारने के लिए रांची आये हुए हैं।

गुमला में मुंशी हत्याकांड में शामिल थे सभी

पीएलएफआई उग्रवादी संगठन से संबंध रखने वाले ये आरोपी जून में गुमला जिला के बसिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुल निर्माण करा रहे ठेकेदार के मुंशी की लेवी के लिए हत्या कर दी गई थी। सभी आरोपी ऐसे कई आपराधिक कांडों में शामिल रहे हैं।

ये अपराधी गिरफ्तार

विकास मिश्रा, दीपक पति, अरुण भगत, दिलीप सिंह, साबिर खान, मुमताज खान।

बरामद हथियार

एक पिस्टल, एक देशी कट्टा, एक एसयूवी वाहन, सात मोबाइल फोन, पीएलएफआई संगठन का एक लेटर पैड

Posted By: Inextlive