- हेसापीढ़ी में उत्पाद विभाग व पुलिस का छापा, शराब माफिया फरार

-32 हजार किलो जावा नष्ट

रांची : नामकुम इलाका शराब की अवैध तस्करी के लिए लंबे समय से चर्चित रहा है। नामकुम थाना क्षेत्र के हेसापीढ़ी गांव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का निर्माण के साथ तस्करी भी की जाती है। एक किलोमीटर एरिया में फैले इस गांव के हर घर में शराब की भट्ठियां चल रही थी। इसकी सूचना नामकुम थाने की पुलिस को नहीं थी। सूचना मिलने के बाद शनिवार को उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की। भट्ठियों की संख्या देखकर विभागीय अधिकारियों के होश उड़ गए। विभाग की टीम को देखते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया। भट्ठी व घर छोड़कर माफिया भाग निकले। इस दौरान टीम ने नदी किनारे अवैध रूप से बने 35 भट्ठी और 32 हजार किलो जावा को नष्ट किया। साथ ही टीम ने छह हजार लीटर अवैध देसी शराब को जब्त किया। मामले में विभाग ने 13 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सभी की तलाश की जा रही है।

इनके खिलाफ एफआइआर

जिन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है उसमें दिनेश महतो, भरत महतो, अगन महतो, संजय महतो, मोतीलाल महतो, जीतेंद्र महतो, बालू महतो, बिहारी महतो, उजेन महतो, मोहन महतो, सीताराम महतो, कष्णा महतो और प्रदीप महतो शामिल है।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

छापेमारी टीम में उत्पाद निरीक्षक संजीत कुमार देव, संजय कुमार, अभिषेक आनंद, निखिल चंद्र, अमित कुमार गुप्ता, आशीष पांडेय, रवि रंजन समेत अन्य लोग शामिल थे।

Posted By: Inextlive