--सीनियर कांग्रेस लीडर फुरकान अंसारी ने जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से की मुलाकात

--विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पटखनी देने के लिए एक मंच पर आ सकते हैं कई दल

RANCHI (11 Aug): सोमवार को जहां देशभर की निगाहें बिहार के हाजीपुर में हुई एक चुनावी जनसभा में पर थी, क्योंकि इसकी खास बात यह थी कि ख्0 साल बाद बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्री आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव और जेडीयू नेता नीतीश कुमार एक मंच पर आकर चुनावी सभा को संबोधित किया। दूसरी ओर गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद और सीनियर कांग्रेस लीडर फुरकान अंसारी ने झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से डिबडीह स्थित जेवीएम के केंद्रीय कार्यालय में जाकर मुलाकात की।

राज्य की राजनीति पर चर्चा

इस मुलाकात के बाद फुरकान अंसारी ने कहा कि झारखंड में बाबूलाल मरांडी एक सीनियर नेता हैं। हम लोग चाहते हैं कि बीजेपी विरोधी सभी पार्टियां एक साथ आकर विधानसभा चुनाव लड़े, लेकिन इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। बाबूलालजी से मेरी मुलाकात शिष्टाचार बस थी। इस मुलाकात में राज्य की राजनीति पर भी चर्चा हुई। हाईकमान को मेरी मुलाकात की जानकारी है। इस मौके पर जेवीएम के महासचिव और विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि बाबूलाल मरांडी झारखंड के सीएम पद के सबसे योग्य कैंडिडेट हैं। ऐसे में उनके नेतृत्व में अगर बीजेपी विरोधी पार्टियां साथ आकर चुनाव लड़ती हैं तो राज्य के लिए बढि़या बात होगी।

अटकलों का बाजार गर्म

बाबूलाल मरांडी से फुरकान अंसारी की मुलाकात को लेकर अटकलों का बाजार गरम है। माना जा रहा है कि जिस तरह बिहार में क्0 सीटों पर होने जा रहे बिहार विधानसभा के उपचुनाव में बीजेपी को पटखनी देने के लिए वर्षो तक एक दूसरे की विरोधी रही आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस ने साथ आकर गठबंधन किया है। उसी तर्ज पर झारखंड में भी कांग्रेस, जेवीएम, आजूस और जेएमएम का गठबंधन हो सकता है। फुरकान अंसारी ने भी कहा कि वह चाहते हैं कि झारखंड में ऐसा महागठबंधन बने, जिसमें बीजेपी विरोधी सभी पार्टियां शामिल हों। इस मुलाकात पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रया जाहिर की है। बीजेपी नेता दीपक प्रकाश ने कहा कि बिहार की परिस्थितियां अलग हैं। वहां पर अवसरवादी गठबंधन हुआ है। झारखंड में अगर ऐस गठबंधन बनता भी है तो सफल नहीं होगा।

Posted By: Inextlive