- ट्रैफिक पुलिस ने मेन रोड पर चलाया अभियान, नो पार्किंग में लगे वाहनों को किया गया जब्त

रांची : राजधानी में अगर आप बाजार करने निकले हैं या कहीं काम से जा रहे हैं। तो अपर बाजार के अलावा, कचहरी रोड और मेन रोड के दोनों तरफ नो पार्किंग जोन में अपने वाहन न खड़ा करें। वरना ट्रैफिक पुलिस वाहन उठा ले जाएगी और भारी जुर्माना अदा करने के बाद ही छोड़ेगी। रांची नगर निगम ने मेन रोड के दोनों तरफ नो पार्किंग के बोर्ड लगाए हुए हैं। इन्हें टो अवे जोन भी कहा गया है। यानी अगर यहां आपने बाइक खड़ी की तो थोड़ी देर के बाद हो सकता है आप काम खत्म कर लौटें तो बाइक ना मिले। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस इसे उठा ले जाएगी और फिर बिना जुर्माना दिए आपका वाहन नहीं छूटेगा।

जब्त किए डेढ़ सौ वाहन

ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को भी राजधानी में अभियान चलाकर नो पार्किंग में खड़े वाहनों को जब्त किया। अभियान के तहत लगभग डेढ़ सौ वाहन जब्त किए गए और इन्हें ट्रकों में भरकर ले जाया गया। तकरीबन 12:30 बजे तेज बरसात शुरू होने पर अभियान थमा। तब तक ट्रैफिक पुलिस के जवान डेली मार्केट तक सड़क के दोनों तरफ वाहनों को हटा चुके थे।

जहां-तहां गाड़ी से परेशानी

गौरतलब है कि इन दिनों मेन रोड पर लोग सड़क के दोनों तरफ वाहन खड़ा कर देते हैं। इससे सड़क संकरी हो जाती है और आवागमन में दिक्कत होती है। आए दिन जाम लगता है। ट्रैफिक पुलिस ने अपर बाजार में शुक्रवार को अभियान चलाकर वाहनों को जब्त किया था। इसके बाद वहां दुकानदारों ने हंगामा भी किया था। विरोध में दुकानें भी बंद कर दी गई थीं। इसके बावजूद भी ट्रैफिक पुलिस का अभियान थमा नहीं है। शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने कचहरी रोड से अभियान की शुरुआत की और कचहरी रोड के दोनों तरफ खड़े वाहनों को जब्त करना शुरू किया।

कचहरी रोड में 50 वाहन

कचहरी रोड से पुस्तक पथ चौक तक 50 वाहन जब्त किए गए। इसके बाद फिराया लाल चौक से अभियान आगे बढ़ा और सर्जना चौक होते हुए दिल्ली मार्केट तक पहुंचा। कुल डेढ़ सौ वाहन जब्त किए गए थे। इसी बीच भारी बारिश शुरू हो गई। बारिश के चलते अभियान रोक दिया गया है। इन सभी वाहनों को ट्रक पर भरकर ले जाया गया है। उनसे जुर्माना वसूल करने छोड़ा जाएगा। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह नो पार्किंग जोन में वाहन ना लगाएं और सड़क जाम ना करें। वरना उनके वाहन जब्त कर भारी जुर्माना वसूला जाएगा।

Posted By: Inextlive