--उपहार में मिले 500 रुपये, जश्न का माहौल

रांची : तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रक्षाबंधन के अवसर पर रविवार को अपने भाई दीपक को राखी बांधी। करीब 9:30 बजे परंपरागत तरीके से दीपिका ने भाई को तिलक लगाया, आरती उतारी और फिर कलाई पर राखी बांधी। राखी बधंवाने के बाद भाई दीपक ने बहन को 500 रुपये दिए। रक्षाबंधन पर घर पहुंचने पर दीपिका के घर में जश्न का माहौल रहा। वहीं दीपिका के घर पहुंचे मिशन ब्लू फाउंडेशन के डॉ पंकज सोनी को भी दीपिका ने राखी बांधी। दीपिका एक दिन पहले ही पति अतानु दास के साथ रातू चट्टी स्थित अपने घर पहुंची थी। शादी के बाद पहली बार दोनों घर पहुंचे। दीपिका ने बताया कि उसने ओ¨लपिक में अपना बेस्ट देने की कोशिश की लेकिन मेडल न मिलने की टीस तो है ही। सब कुछ ऊपर वाले के हाथ में है।

बने खास व्यंजन

शनिवार को दीपिका के घर पहुंचने पर खास व्यंजन बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई थी। खाना बनाने में दीपिका ने भी हाथ बंटाया। दीपिका के पिता शिव नारायण प्रजापति ने बताया कि हम लोगों के लिए तो खास व्यंजन झारखंड का पारंपरिक भोजन ही है। घर में पूड़ी, खीर और सबसे खास धुसका बना है।

तीन दिन रांची में रहेंगी

दीपिका के पिता शिव नारायण प्रजापति ने कहा कि अगले तीन दिन तक दीपिका रहेगी। भाई दीपक ने बताया कि रक्षाबंधन का त्योहार हमेशा खास होता है। हर साल रक्षाबंधन में दीदी की याद आती है। इस बार दीदी के साथ जीजा भी हैं इसलिए यह राखी उसके लिए सबसे खास हो गया है। रक्षाबंधन के लिए पहले से ही तैयारी चल रही थी। दीदी समय पर पहुंच गई हम लोग काफी खुश हैं।

--

Posted By: Inextlive