RANCHI: अगर आपको भी सीजनल बीमारियां परेशान करती हैं और छोटी-मोटी बीमारियों के लिए भी हॉस्पिटल जाना पड़ता है तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। चूंकि आपके वार्ड में ही छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज होगा। हेल्थ डिपार्टमेंट रांची नगर निगम की मदद से अटल मोहल्ला क्लिनिक खोल रहा है, जहां तय समय पर डॉक्टर क्लिनिक में मरीजों का इलाज करेंगे। इतना ही नहीं, इलाज करने के साथ ही मरीजों को दवाएं भी उपलब्ध कराएंगे। ये सारी सुविधाएं मरीजों को मुफ्त मिलेंगी।

सीएस ने मेडिकल अफसरों को दिए टिप्स

सिविल सर्जन डॉ.विजय बिहारी प्रसाद ने मंगलवार को अटल क्लिनिक के लिए नियुक्त डॉक्टरों को ब्रीफ किया। इस दौरान 9 मेडिकल अफसरों को क्लिनिक के संचालन को लेकर भी जानकारी दी गई। सीएस ने कहा कि अटल क्लिनिक के संचालन और मरीजों की सेवा की जिम्मेवारी उनके ही कंधों पर है। इसलिए लोगों का इलाज बेहतर तरीके से करें।

सभी 53 वार्डो में क्लिनिक खोलने की योजना

रांची नगर निगम ने सिटी के सभी 53 वार्डो में एक-एक अटल मोहल्ला क्लिनिक खोलने की योजना बनाई है, जिससे कि हर वार्ड में लोगों का इलाज हो सके। वहीं सर्दी, खांसी और पेट की बीमारियों के लिए सदर, रिम्स के अलावा प्राइवेट हॉस्पिटल नहीं जाना होगा। इसके अलावा दवाओं पर होने वाले खर्च से भी लोगों को निजात मिलेगी। चूंकि क्लिनिक में उन्हें दवाएं भी फ्री में दी जाएंगी। वहीं प्राइमरी टेस्ट भी किए जाएंगे।

कहां-कहां खुलेगा क्लिनिक

-वार्ड 32 पार्षद ऑफिस सह सामुदायिक भवन, टीटी टावर के पास, रातू रोड

-वार्ड 4 पार्षद ऑफिस सह सामुदायिक भवन भरमटोली

-वार्ड 19 पार्षद आफिस सह सामुदायिक धोबी घाट मसना, लोअर व‌र्द्धवान कंपाउंड

-वार्ड 9 पार्षद आफिस सह सामुदायिक भवन, तिरील तालाब कोकर

-वार्ड 33 पार्षद ऑफिस सह सामुदायिक भवन, बनहोरा रंका टोली, पंडरा

-वार्ड 15 पार्षद ऑफिस सह सामुदायिक भवन, कर्बला चौक

-वार्ड 15 पार्षद ऑफिस सह सामुदायिक भवन, सिरमटोली, न्यू गार्डन

-वार्ड 1 पार्षद ऑफिस सह सामुदायिक भवन, हथिया गोदा, बिरसा स्कूल के पास

Posted By: Inextlive