रांची: लंबे समय बाद बिरसा चौक का गेट आम लोगों के लिए गुरुवार को खोल दिया गया। वहीं, यहां धरना दे रहे 14वें वित्त के कर्मचारियों को जाकिर हुसैन पार्क भेज दिया गया है, जहां वो अपना धरना जारी रख सकते हैं। इस संबंध में सदर एसडीओ द्वारा आदेश जारी किया गया था। बता दें कि बिरसा चौक गेट बंद होने के कारण जिले की बड़ी आबादी को एचईसी धुर्वा की ओर जाने में भारी परेशानी होती थी। लोगों को जान पर खेलकर रेलवे क्रॉसिंग पार कर जाना पड़ता था। इस कारण जिले की बड़ी आबादी राजधानी से लगभग कट सी गई थी।

क्या है एसडीओ का आदेश

एसडीओ द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अब 14 वें वित्त के कर्मी जाकिर हुसैन पार्क के समीप 4 फरवरी से धरना कार्यक्रम जारी रख सकते हैं। कोविड महामारी से बचाव के संबंध में सीएस ने 22 अक्टूबर को एक आदेश जारी किया था। इसमें सभी प्रकार की रैली, जुलूस, मार्च को प्रतिबंधित किया गया था। इससे संबंधित किसी तरह का भीड़ नहीं करना है। ऐसे में यातायात व्यवस्था बाधित ना हो, इसके लिए सभी कर्मी जाकिर हुसैन पार्क के पास धरना प्रदर्शन कर सकते हैं। कोई भी कर्मी इसके अलावा कहीं और इस कार्यक्रम को नहीं करेंगे। एसडीओ के आदेश के आलोक में सभी कर्मियों को प्रशासन ने बस से जाकिर हुसैन पार्क के पास छोड़ दिया।

सीएम, मंत्री से लगा रहे गुहार

बता दें कि 14 वें वित्त की राशि खत्म हो चुकी है। इससे जुड़े कंप्यूटर आपरेटर, जूनियर इंजीनियर बेरोजगार हो चुके हैं। वे सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं कि उन्हें 15वें वित्त के कार्यक्रम में भी शामिल किया जाए। इसे लेकर वे कई दिनों से बिरसा चौक के गेट पर आंदोलन कर रहे थे। सीएम, मंत्री के पास अपनी बात पहुंचा रहे हैं।

Posted By: Inextlive