-सोमवार रात तीन बजे की घटना, सीसीटीवी में कैद हुए चार चोरों के चहरे

-अभी तक चोरों की नहीं हो सकी है पहचान, छानबीन में जुटी पुलिस

रांची: कोतवाली थाना क्षेत्र के अपर बाजार में कोल ट्रेड कारोबारी सिद्धार्थ खेमका के ऑफिस का ताला तोड़कर चारों ने करीब 10 लाख रुपये नगद उड़ा लिए। घटना सोमवार की रात तीन बजे की बतायी जा रही है। पैसा आलमीरा में रखा हुआ था। ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे में चार चोरों के चेहरे कैद हो गए। मंगलवार की सुबह में जब ऑफिस खुला तो चोरी की घटना का पता चला। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल, कोतवाली थानेदार बृज कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर पूरे ऑफिस की छानबीन की। एफएसएल टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज देखकर चोरों की पहचान में जुटी हुई है। हालांकि, समाचार लिखे जाने तक कारोबारी की ओर से प्राथमिकी नहीं दर्ज करायी गई थी।

नगद समेट चलते बने

ऑफिस में लैपटॉप और चार-पांच मोबाइल भी था लेकिन शातिर चोर सिर्फ नगद समेट कर चलते बने। ऑफिस में रखे मोबाइल और लैपटॉप को हाथ तक नहीं लगाया। सीसीटीवी फुटेज में यह स्पष्ट रूप से दिख रहा था कि चोरी कैसे हुई। चोर अंदर दाखिल हुआ और सीधे जहां पैसे रखे वहां पहुंचे। इधर-उधर झांकने के बाद पैसे वहां से समेट कर चलते बना। जबकि सामने में ही लैपटॉप और मोबाइल रखे हुए थे।

थाने से कुछ दूरी पर घटी घटना

अपर बाजार में जहां चोरी की घटना हुई वो कोतवाली थाने से महज कुछ कदम पर है। चोर इतमिनान से चोरी कर चला गया और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। जबकि रांची पुलिस दावा करती है कि रात में पीसीआर और पुलिस पेट्रो¨लग गहनता से होती है। इतनी बड़ी चोरी पुलिस के दावे पर सवालिया निशान लगा रही है।

चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस तकनीकी सेल की मदद से चोरों की पहचान में जुटी है। जल्द इसका खुलासा हो जाएगा। अपराधी कहीं भी छुपे हो पुलिस से नहीं बच सकता।

बृज कुमार, कोतवाली थानेदार

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

Posted By: Inextlive