पुलिस ने दुकानदार को दबोचा, तीन ¨क्वटल से ज्यादा तार व अन्य सामान किए गए बरामद

रांची : रांची के ग्रामीण इलाकों से चोरी के एलमुनियम तार व मोबाइल टॉवर के पाटर््स कबाड़ी दुकान में खपाया जा रहा था। पुलिस को इसकी सूचना मिलने के बाद कटहल मोड़ स्थित एक कबाड़ी दुकानदार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दुकानदार का नाम विक्की कुमार है। वह सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के जमुनानगर चून्ना भट्टा का रहने वाला है। आरोपित मूलरूप से पटना का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपित के चोरी का एलमुनियम तार व मोबाइल टावर का पा‌र्ट्स भी बरामद किया है। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि तार चोरी की लगातार शिकायत मिल रही थी। इसी दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली कि कटहल मोड़ स्थित एक अस्थायी दुकान में चोरी के सामान की खरीद-बिक्री की जा रही है।

मिली थी सूचना

गुप्त सूचना के आधार पर रातू थानेदार राजीव रंजन लाल के नेतृत्व में गठित टीम ने सोमवार की दुकान में छापेमारी की। इस दौरान दुकानदार पुलिस को देखकर भागने लगा। तैनात जवानों ने आरोपित को खदेड़कर दबोच लिया। तलाशी के दौरान दुकान से बिजली तार व मोबाइल टावर के पाटर््स बरामद किए गए। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में भी जुट गई है। पूछताछ में आरोपित ने चोरी का तार व पार्ट्स बेचने वालों गिरोह के अन्य सदस्यों के नामों का भी खुलासा किया है। उसने बताया कि चोरी के बाद गिरोह के सदस्य तार लेकर उनके दुकान में आते हैं। वे कम कीमत में तार खरीदते थे और उसे ज्यादा दामों में बेच देते थे।

ये सामान हुए बरामद

240 किलो एल्मुनियम बिजली के तार, 120 किलोग्राम मोबाइल टावर का फाइबर मोटा तार, 30 किलो बिजली का केबुल, चार पीस मोबाइल टावर का एनटीना व 35 किलोग्राम मोबाइल टावर व तांबा तार सहित अन्य सामान बरामद किए गए।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

Posted By: Inextlive