- सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन और सीएमओ के सभी अधिकारियों की भी हुई जांच, सबकी रिपोर्ट निगेटिव

- झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन के स्वास्थ्य में गिरावट, पत्नी रूपी सोरेन घर पर ही डॉक्टरों की निगरानी में

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। उधर झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें सोमवार को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिबू सोरेन की पत्नी रूपी सोरेन डॉक्टरों की निगरानी में अपने आवास पर ही हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक बताया जा रहा है। चार दिन पहले झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन व उनकी पत्नी रूपी सोरेन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके आवास के कई कर्मचारी भी संक्रमित मिले हैं।

फिर कराई गई जांच

उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी समेत सीएमओ के तमाम वरीय अधिकारियों की सोमवार को कोरोना जांच हुई। शाम को सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई तो सबने राहत की सांस ली। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, वरीय आप्त सचिव सुनील कुमार श्रीवास्तव और झामुमो विधायक विकास सिंह मुंडा की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। मुख्यमंत्री इससे पहले भी संक्रमित लोगों के कांटैक्ट लिस्ट में रहने की वजह से कोविड टेस्ट करा चुके हैं। 18 अगस्त को कैबिनेट की बैठक में शामिल स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के संक्रमित पाए जाने के बाद बाद उनकी तीसरी बार जांच हुई। उक्त बैठक में शामिल रहे कृषि मंत्री बादल भी बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक के ड्राइवर, बॉडीगार्ड पॉजिटिव, बंद हुआ शिक्षा विभाग

माध्यमिक शिक्षा निदेशक जटाशंकर चौधरी के ड्राइवर और बॉडीगार्ड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस वजह से सोमवार से स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया। 26 अगस्त को विभाग के सभी पदाधिकारियों तथा कर्मियों की जांच होगी। दरअसल, माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने स्वयं तथा अपने ड्राइवर, बॉडीगार्ड की जांच ट्रूनेट से कराई थी। इसमें निदेशक की रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन ड्राइवर, बॉडीगार्ड की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। बताया जाता है कि ड्राइवर, बॉडीगार्ड नियमित रूप से विभाग तथा माध्यमिक शिक्षा निदेशालय आते थे। इस कारण बड़ी संख्या में लोगों के वह संपर्क में आए। इधर, संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरे विभाग को 48 घंटे (मंगलवार तक) के लिए बंद कर दिया गया है। मंगलवार को दोनों निदेशालयों तथा विभाग को सैनिटाइज किया जाएगा। विभाग के उपसचिव असीम किस्पोट्टा ने रांची सिविल सर्जन को 26 अगस्त को विभाग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों की कोरोना जांच कराने को कहा है। बता दें कि पूरे विभाग में लगभग 150 पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यरत हैं।

Posted By: Inextlive