RANCHI:झारखंड के तेज-तर्रार, ईमानदार छवि के दिवंगत आईपीएस अधिकारी आलोक को जैप-1 में श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिवंगत आईपीएस आलोक के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने आलोक की पत्नी से भी मुलाकात कर पूरी जानकारी ली। वहीं, राज्य पुलिस के मुखिया एमबी राव समेत कई आईपीएस अधिकारी भी मौजूद थे।

2010 बैच के आईपीएस थे आलोक

दिवंगत आईपीएस अधिकारी आलोक का 51 वर्ष में निधन हो गया। वह कैंसर से पीडि़त थे। आलोक 2010 बैच के आइपीएस थे। इनका जन्म 28 जुलाई 1969 को हुआ था। आलोक संयुक्त बिहार में डीएसपी के पद पर काम कर चुके थे। बिहार से झारखंड अलग होने के बाद आलोक झारखंड कैडर में आ गए। 1 मार्च 2016 में आलोक को आइपीएस रैंक में प्रोन्नति मिली, उन्हें 2010 का बैच मिला था।

एसीबी गढ़वा व खूंटी में योगदान

आलोक एसीबी, खूंटी और गढ़वा में बतौर एसपी अपनी सेवा दे चुके थे। वह वर्ष 1999 में बीपीएससी से बहाल हुए थे। उन्होंने लातेहार में भी बतौर डीएसपी अपनी सेवा दी थी। आलोक की पहचान एक तेज तर्रार कर्मठ और ईमानदार छवि के अधिकारी के रूप में थी। खूंटी एसपी रहने के दौरान आलोक की तबीयत खराब हुई थी, इसके बाद वह छुट्टी पर चले गये थे। बीते वर्ष 1 अक्टूबर 2019 को आलोक को छुट्टी से वापस आने के बाद उन्हें पुलिस मुख्यालय में योगदान देने का निर्देश दिया गया था।

Posted By: Inextlive