रांची: सिटी में कोरोना के मामले अचानक से बढ़ गए हैं। वहीं हर दिन कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने से हेल्थ डिपार्टमेंट की नींद भी उड़ गई है। ऐसे में एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन तक अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बाहर से आने वालों पर विशेष नजर रखने को भी कहा गया है। इसी के तहत बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र और केरल से आने वाले पैसेंजर्स की सघन जांच की जा रही है। चूंकि इन राज्यों में कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है। केन्द्रीय उड्डयन मंत्रालय ने रांची समेत देश के अन्य एयरपोर्ट को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। रांची एयरपोर्ट की सभी एयरलाइंस के अधिकारियों को इस मामले को लेकर सूचना दी गई है।

डीसी के पास भेजनी है पैसेंजर्स डिटेल

रांची एयरपोर्ट पर आने वाले मुंबई और केरल के पैसेंजर्स की डिटेल डीसी और एसएसपी आफिस को भेजने के लिए कहा गया है। वहीं फ्लाइट के आने के बाद पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग करने और एयरपोर्ट से निकलने के बाद कैंपस को सेनेटाइज भी कराया जा रहा है।

बार भवन एक वीक के लिए बंद

राजधानी रांची में कई दिनों बाद एक बार फिर से कोरोना के एक साथ पांच पॉजिटिव पेशेंट्स पाए गए हैं। ये सभी सिविल कोर्ट के वकील हैं। टेस्ट में आयी रिपोर्ट के बाद इस बात की पुष्टि हुई है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बार भवन को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है। इसे लेकर रांची जिला बार एसोसिएशन ने नोटिस जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि नए बार भवन परिसर में अधिवक्ता लगातार कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में नए बार भवन और परिसर को एक हफ्ते के लिए बंद किया जा रहा है। नये बार भवन परिसर के दोनों गेट सेनेटाइज होने तक बंद रहेंगे। यह नोटिस रांची जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शंभूप्रसाद अग्रवाल ने जारी किया है।

Posted By: Inextlive