रांची : दुकान के बाहर पुलिस। गश्ती दल भी मौजूद। और इधर, दुकान के अंदर से वेंटिलेटर के जरिए एक के बाद एक मोबाइल सेट गिर रहे थे। दरअसल, दुकान में घुसा चोर मोबाइल फेंक रहा था। उसके साथी जो दुकान के बाहर मौजूद थे, वो मोबाइल समेट रहे थे। लेकिन किस्मत उनकी खराब थी, किसी ने सूचना दे दी और पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने दुकान के बाहर मौजूद तीन चोरों में से दो को खदेड़कर पकड़ लिया। जबकि दुकान के अंदर घुसे चोर को पता ही नहीं था कि पुलिस आ गई है। वह दनादन मोबाइल बाहर फेंक रहा था। घटना चुटिया इलाके की है। चोर रिया इलेक्ट्रिानिक्स में चोरी करने पहुंचे थे। चोरी करने आए सभी चोर नाबालिग हैं। पुलिस ने बाद में दुकान खुलवा कर अंदर फंसे चोर को भी पकड़ लिया।

सुबह चार बजे पहुंचे

पुलिस ने बताया कि गुरुवार की सुबह चार बजे के करीब रिया इलेक्ट्रिानिक्स पहुंचे। दुकान का वेंटिलेटर तोड़ एक चोर दुकान के अंदर चला गया। जबकि तीन दुकान के बाहर टूटे हुए वेंटिलेटर के पास खड़े हो गए। अंदर से 20 से 25 मोबाइल सेट चोर ने दुकान के बाहर फेंका। इसी बीच दुकान के पास रहने वाले कुछ लोगों को चोरों की भनक लग गई जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस पहुंची तो भागने लगे चोर

जैसे ही चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर को दुकान में चोरी होने की सूचना मिली, आनन-फानन पीसीआर और गश्ती वाहन को मौके पर भेजा गया। पुलिस को देखते ही दुकान के बाहर मौजूद तीन चोर मोबाइल छोड़ भागने लगे। दो को तो पुलिस ने पकड़ लिया, लेकिन एक फरार होने में कामयाब हो गया। जब मोबाइल दुकान का शटर खोला गया तो उसमें छुपे चोर को पकड़ लिया गया। दुकान मालिक सुनील कुमार के बयान पर चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के सत्यापन में चोरी के तीनों आरोपित नाबालिग निकले। सभी को पुलिस ने बाल सुधार गृह भेज दिया है। पूछताछ में पुलिस को यह जानकारी मिली है कि सभी पास के ही बस्ती में रहते हैं और रात में चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। तीनों नाबालिगों ने चुटिया के एक राशन दुकान में भी चोरी का प्रयास किया था। राशन दुकान से उन्होंने बिस्कुट और दूसरे खाने के सामान चोरी किए थे। लेकिन बाकी कोई कीमती सामान चुराने में कामयाब नहीं हो पाए थे।

Posted By: Inextlive