RANCHI: राजधानी में साइबर अपराधी धड़ल्ले से लोगों को चूना लगा रहे हैं. हाल के दिनों में देखा जाए तो विभिन्न थाना क्षेत्रों से साइबर अपराधियों ने करीब 50 लाख की अवैध निकासी कर ली हैं. ऐसा ही एक मामला शनिवार को डोरंडा थाना में आया है.


मामले की जांच चल रहीसाइबर क्राइम के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। हैकर्स कब किसे अपना शिकार बना दें कुछ नहीं पता है। हाल ही में अनुपमा वर्मा नामक महिला के एक्सिस बैंक के खाते से साइबर अपराधी ने 37, 495 रुपए की निकासी कर ली है। वह हिनू के शिवपुरी मोहल्ला की रहने वाली हैं। विक्टिम डोरंडा थाना में अज्ञात के खिलाफ लिखित शिकायत की है। इधर, डोरंडा इंस्पेक्टर आबिद खान ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। बैंक से इस मामले में पूरी डिटेल मांगी गई है।

तीन बार में ऑनलाइन मार्केटिंग
पुलिस को दिए बयान में अनुपमा वर्मा के बैंक खाते से 5 जनवरी की रात तीन बार में पैसों की अवैध निकासी की गई है। साइबर अपराधी ने मेक माइ ट्रीप नामक ऑनलाइन से रात 9.08 बजे, 9.12 बजे और 9.16 बजे खरीदारी की है। इससे पूर्व महिला ने पुलिस को बताया कि ऑनलाइन मार्केटिंग से पहले किसी प्रकार की न ओटीपी नंबर पूछा गया, ना ही कोई एटीएम कार्ड का नंबर।

Posted By: Inextlive