RANCHI:राजधानी की एक-दो सड़कों को छोड़कर बाकी सड़कों की हालत फिर खराब हो गई है। इन सड़कों पर मौत के गड्ढे फिर बन गए हैं। बरसात से पहले ही पथ निर्माण विभाग ने राजधानी की कई सड़कों की मरम्मत कराई थी। मगर, बरसात में सड़कों पर फिर गड्ढे हो गए हैं। लोगों ने पथ निर्माण विभाग से शिकायत भी की। विभाग ने फंड नहीं होने का बहाना कर पल्ला झाड़ लिया।

पुस्तक पथ की हालत सबसे खराब

राजधानी में सबसे खराब हालत अपर बाजार में पुस्तक पथ की है। पुस्तक पथ के दुकानदार राजेश कुमार बताते हैं कि इस सड़क पर कई बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। विभाग ने बरसात से पहले गड्ढे भरे थे। सिर्फ मिट्टी भरी गई, जो बरसात में बह गई। पथ निर्माण विभाग ने बहू बाजार से कर्बला चौक जाने वाली सड़क के भी गड्ढे भरे थे। इन गड्ढों को तारकोल से भरा गया था। लेकिन, खराब गुणवत्ता की वजह से गिट्टियां उखड़ गईं। ¨हदपीढ़ी में कई सड़कों की मरम्मत की गई थी जो महीने भर भी नहीं चली।

सालों से मरम्मत नहीं

कई सड़कों की मरम्मत कई साल से नहीं की गई है। कर्बला चौक से मेन रोड जाने वाली डॉक्टर फतेह उल्लाह रोड की हालत भी खराब है। यह सड़क पूरी तरह खत्म हो गई है। कुछ दिन पहले स्थानीय लोगों ने डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय को ले जाकर सड़क का निरीक्षण कराया था। उन्होंने सड़क बनवाने का वादा किया है। आज तक सड़क नहीं बनी। यह बनेगी भी या नहीं, इसका स्थानीय निवासियों को भरोसा नहीं है। क्योंकि डिप्टी मेयर से पहले नगर निगम के कई अधिकारी ऐसा वादा कर चुके हैं। कर्बला चौक से इकरा मस्जिद जाने वाली कोनका रोड भी बदहाल है। लोगों का कहना है कि गड्ढे से ही सड़क की शुरुआत होती है। दुकानदार बताते हैं कि 10-12 साल से सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई है। निवारणपुर से स्टेशन जाने वाली सड़क भी बदहाल है। इस सड़क की भी कोई देखभाल नहीं करता।

Posted By: Inextlive