RANCHI(14 स्नद्गढ्ड): हटिया-राउरकेला सेक्शन में पकरा स्टेशन के पास बुधवार को मालगाड़ी के दो डिब्बों के बेपटरी होने से कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। 12832 गरीब रथ एक्सप्रेस, 13352 एलेप्पी एक्सप्रेस, 18452 तपस्वनी एक्सप्रेस को जहां राउरकेला-चक्रधरपुर-चांडिल- मुरी रूट से चलाया गया, वहीं कई ट्रेनों को कैंसिल भी कर दिया गया। डायवर्ट रूट से परिचालन होने की वजह से ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंब से चल रही हैं। देर शाम पटरी से डिब्बों को हटाने के बाद ही इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो सका।

कैसे हुई ट्रेन बेपटरी

रांची स्टेशन से 80 किलोमीटर दूर पकरा स्टेशन पर एक मालगाड़ी खड़ी थी। इस बीच एक पैसेंजर ट्रेन को पास दिया जा रहा था, लेकिन न तो इसकी सूचना गार्ड को दी गई और न सिग्नल मिलने का ड्राइवर ने इंतजार किया। ट्रेन बैक करने में तीन डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। इसके बाद हटिया-राउरकेला लाइन पर ट्रेनों का परिचालन घंटों तक रूक गया। इधर, मालगाड़ी के बेपटरी होने में लापरवाही बरते जाने की बात सामने आ रही है। रेल अधिकारियों ने कहा है कि इसकी जांच कराने के बाद दोषियों पर एक्शन लिया जाएगा।

रांची आनंदविहार स्पेशल ट्रेन 17 से

रांची-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन 17 फरवरी से 10 मार्च तक हर शनिवार को रांची से खुलेगी, जबकि इस दौरान हर रविवार को यह आनंद विहार से रांची के लिए प्रस्थान करेगी। इस स्पेशल ट्रेन में एक एसी कंपोजिट कोच, सात स्लीपर क्लास, तीन साधारण द्वितीय श्रेणी की बोगी होगी। इसके लिए यात्रियों से स्पेशल चार्ज का किराया लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive