-गाड़ी जाने के बाद कचरा फैला रहे लोग

-आश्वासन के बाद भी नहीं बनी नाली

कोकर स्थित तिरील रोड व शिवशक्ति नगर वार्ड नंबर 10 में रोड का निर्माण तो कराया गया, लेकिन नाली का निर्माण कराना भूल गए। आज इस वजह से नाले का पानी रोड में बह रहा है। इससे आने जाने वालों को काफी परेशानी हो रही है। इसे लेकर लोगों ने वार्ड पार्षद से कई बार शिकायत की। इसके बावजूद आजतक नाले का निर्माण नहीं हो पाया, जिसका खामियाजा इलाके के लोग भुगत रहे हैं।

--------------------

कुछ लोगों की सजा हजारों को

रोड के निर्माण के समय दूसरी ओर नाली का निर्माण भी कराया जाना था। लेकिन कुछ लोगों ने निर्माण नहीं कराने दिया। आज कुछ लोगों की जिद के कारण पूरे इलाके के लोग परेशान हैं। उनके घरों का पानी रोड पर आ जा रहा। वहीं कुछ जगहों पर स्लैब नहीं होने के कारण भी लोगों को परेशानी हो रही है।

------

गंदी आदत से फैल रहा कचरा

खुले में लोग अक्सर कचरा फेंक देते हैं। इस वजह से मच्छरों का आतंक हो गया है। वहीं हमेशा लोगों को कीड़े-मकोड़े का डर सताता रहता है। निगम की गाड़ी कचरा उठाने तो आती है पर लोग उसे कचरा नहीं देते। वहीं गाड़ी के जाने के बाद कचरा डाल आते हैं।

----------------------

क्या कहते हैं लोग

घर के सामने नाली का पानी बहता है, जिससे आसपास का पर्यावरण दूषित हो गया है। गंदगी के कारण दुर्गध से सांस लेना मुश्किल हो रहा है। नगर निगम इस इलाके में ध्यान दे और गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई करे।

दुर्गावती देवी

------------

एक तरफ नाला तो बना दिया गया। लेकिन दूसरी तरफ नाला नहीं बनने के कारण परेशानी होती है। नगर निगम को इसे गंभीरता से लेते हुए नाली का निर्माण कराना चाहिए। जिससे कि हमें समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

रीना उरांव

----------

रोड बने हुए चार साल बीत गए है। पार्षद कहते है कि रोड के बगल में नाला नहीं बना है उसका जल्द ही निर्माण कराया जाएगा। लेकिन आश्वासन के बाद भी आजतक नाला नहीं बना।

शुभम मुंडा

----------

नाली अक्सर गंदा रहता है। जिससे मक्खी और मच्छर की भरमार हो गई है। नगर निगम को इस पर ध्यान देना चाहिए। नाली की रेगुलर सफाई करवानी चाहिए जिससे कि गंदगी न रहे।

किशोर शर्मा

Posted By: Inextlive