रांची : कोरोना महामारी में आयोजित देश के पहले खेल आयोजन झारखंड टी-20 क्रिकेट लीग का खिताब बोकारो ब्लास्टर्स ने जीत लिया। शुक्रवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए मैच में बोकारो ने दुमका डेयरडेविल्स को छह विकेट से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दुमका डेयरडेविल्स की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 136 रनों का स्कोर खड़ा किया। मोहित कुमार ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। अर्नव सिन्हा ने 21, भानू आनंद ने 15, आलोक शर्मा ने 23, आयुष कुमार ने 14 रनों की पारी खेली। बोकारो की ओर से आशीष कुमार जूनियर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 23 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि प्रतीक रंजन को एक सफलता मिली।

शुरुआत अच्छी नहीं

जवाब में बोकारो ब्लास्टर्स की टीम ने 18.2 ओवरों में चार विकेट पर 137 रन बना लिए। बोकारो की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट 15 रन के योग पर कुमार कुशाग्र (7) का गिरा। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए विकास विशाल व आयुष भारद्वाज ने 62 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। विकास विशाल 47 गेंदों में पांच चौके की मदद से 47 व आयुष ने 26 गेंदों पर पांच चौके व तीन छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। कुमार देवब्रत ने 17 व राजनदीप सिंह ने 13 रनों की पारी खेली। दुमका की ओर से सौरभ कुमार ने दो, इश्तेखार अहमद व सुप्रियो चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया।

सीएम ने किया पुरस्कृत

समापन समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पुरस्कार वितरण किया। उन्होंने अपने संबोधन में जेएससीए के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि ऐसी परिस्थिति में मैच आयोजित कर खेल का माहौल बनाया। इससे पहले ट्रॉफी का अनावरण महालेखाकार झारखंड चंद्रमौली सिंह व इंदु अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर आइसीसी के पूर्व निदेशक अमिताभ चौधरी, झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष डा। नफीस अख्तर खान, उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव, सचिव संजय सहाय, शामिन अहमद, अभिकल मास्कारा आदि उपस्थित थे।

ये रहे स्टार-

मैन ऑफ द फाइनल- आयुष भारद्वाज

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- नजीम सिद्दिकी

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज- आशीष कुमार जूनियर

सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक- साहिल राज

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट-आदित्य सिंह

Posted By: Inextlive