- जसीडीह के केमनकाठी में डढ़वा नदी के किनारे मिला शव

- निजी स्कूल चलाने वाले पिता से मांगा गया था एक करोड़ रुपया

- हत्या में शामिल चार लोग गिरफ्तार, एक किशोर भी धराया

देवघर : रांची के टाटीसिलवे के कैंब्रिज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग (सीआइटी) में मैकेनिकल इंजीनिय¨रग की पढ़ाई करने वाले देवघर के छात्र राहुल कुमार की अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह जसीडीह थाना क्षेत्र के केमनकाठी में डढ़वा नदी के किनारे उसका शव बरामद किया गया। हत्या कर शव को बालू में गाड़ दिया गया था। गिधनी में निजी स्कूल के संचालन करने वाले राहुल के पिता पप्पू चौधरी से एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की गई थी। देवघर जिले की पुलिस ने राहुल के अपहरण और हत्या के मामले में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावे एक किशोर को भी पकड़ा गया है। अपहरण में इस्तेमाल किए गए वाहन और मोबाइल को भी पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि जिनके साथ राहुल का उठना-बैठना था, उन्हीं लोगों ने उसकी जान ले ली।

हत्या के बाद भी मांग रहे थे फिरौती

देवघर जिले के एसपी पीयूष पांडेय ने बताया कि सलौनाटांड़ के रहने वाले राहुल के अपहरण की शिकायत मिलने के बाद पुलिस लगातार अनुसंधान कर रही थी। जान-पहचान वालों ने ही राहुल का अपहरण किया था। अपहरण के बाद उन लोगों ने राहुल की हत्या कर दी। हत्या के बाद भी वे लोग उसके पिता से फिरौती मांग रहे थे। उम्मीद थी कि उन लोगों को मोटी रकम भी मिल जाएगी। पुलिस ने इस कांड में शामिल लोगों को हिरासत में लिया और उनकी निशानदेही पर ही राहुल का शव बरामद कर लिया गया है। देवघर के एसपी ने बताया कि राहुल को उसके दोस्त विकास मरीक ने फोन कर नंदन पहाड़ बुलाया था। नंदन पहाड़ के पास राहुल का अपहरण कर लिया गया। वहां से उसे केमनकाठी जंगल ले जाया गया था। गला दबाने के बाद सिर पर धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या की गई थी। इसके बाद शव को नदी के किनारे बालू में दफना दिया गया था।

बेटा चाहिए तो एक करोड़ दो

पिता पप्पू चौधरी ने पुलिस को बताया कि सात अगस्त की सुबह दादी के पास जाने की बात कह कर राहुल घर से निकला था। कुछ देर बाद अपनी मां को फोन किया कि कुछ पार्सल आएगा तो रख लेना। इसके कुछ देर बाद उसका मोबाइल स्वीच ऑफ हो गया। पप्पू चौधरी ने पुलिस को बताया कि आठ अगस्त को अनजान व्यक्ति ने कॉल कर गाली-गलौज करते हुए कहा था कि बेटा चाहिए तो एक करोड़ रुपये फिरौती देनी होगी। उन्होंने पूछा था कि पैसा कहां पहुंचना होगा। इस पर जवाब मिला था कि सही समय पर बता दिया जाएगा। इसके बाद अपहरण करने वालों ने कॉल काट दिया था। पप्पू चौधरी ने देवघर के नगर थाना प्रभारी को अपहरण करने वालों से हुई बातचीत की ऑडियो क्लिपिंग भी दी थी।

-------------

ये हुए गिरफ्तार :

जसीडीह थाना के गिधनी निवासी विकास मरीक, केमनकाठी निवासी सरोज दास व सुभाष चंद्र दास तथा देवघर नगर थाना क्षेत्र के हिरणा मोहल्ला निवासी मुस्कान खान। इसके अलावा एक किशोर को भी पकड़ा गया है।

------------

जान पहचान के लोगों ने ही राहुल का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या की है। पांच लोग पकड़े गए हैं। और लोग भी इस कांड में शामिल हैं। सबकी गिरफ्तारी के बाद सच सामने आएगा।

- पीयूष पांडेय, एसपी, देवघर।

---------------

Posted By: Inextlive