RANCHI: विधायक जीतू चरण राम समेत पांच लोगों पर बुढ़मू थाना में जिला परिषद उपाध्यक्ष पार्वती देवी व प्रमुख सुमन पाहन ने अलग-अलग आवेदन देकर छेड़खानी जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। विधायक के खिलाफ शिकायत की गई है कि बुढ़मू के नए प्रखंड कार्यालय भवन के उद्घाटन मामले में विधायक व उनके समर्थकों ने महिला शक्ति का अपमान किया, धक्का-मुक्की और गाली-गलौज की, साथ ही संवेदनशील अंगों को छूआ। पार्वती देवी ने बुढ़मू थाना में आवेदन देकर कांके विधायक जीतू चरण राम, विष्णु गिरी, पशुपतिनाथ शाहदेव, सहायक अभियंता नरेश दास पर छेड़छाड़, दु‌र्व्यवहार समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल

प्रखंड प्रमुख सुमन पाहन ने विधायक जीतू चरण राम, मनोज मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि विष्णु गिरी, ठाकुरगांव भाजपा मंडल के अध्यक्ष पशुपतिनाथ नाथ शाहदेव, विशेष प्रमंडल सहायक अभियंता नरेश दास समेत अन्य लोगों पर जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। साथ ही महिला के साथ धक्का-मुक्की करने की भी बात कही है।

वादी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की शिकायत

वहीं दूसरी ओर विशेष प्रमंडल के सहायक अभियंता नरेश दास ने भी पार्वती देवी व सुमन पाहन के खिलाफ कॉलर पकड़ कर धक्का-मुक्की करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया है। इसे लेकर उन्होंने बुढ़मू थाना में आवेदन भी दिया है।

धरना पर बैठे पंचायत प्रतिनिधि

मंगलवार को बुढ़मू में नए मॉडल प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन का उद्घाटन होना था। इसके लिए बनाए गए शिलापट्ट में प्रखंड प्रमुख का नाम अंकित नहीं था। इस कारण कार्यक्रम का विरोध करते हुए आजसू नेत्री सह जिप उपाध्यक्ष पार्वती देवी के नेतृत्व में प्रखंड प्रमुख सुमन पाहन समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधि कार्यक्रम स्थल पर ही धरना पर बैठ गये और स्थानीय सांसद व विधायक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

क्या है मामला

रांची के बुढ़मू में नए मॉडल प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे कांके के बीजेपी विधायक जीतू चरण राम को लोगों ने बंधक बना लिया। उनका कहना था कि उद्घाटन शिलापट्ट पर जनप्रतिनिधियों का नाम नहीं था। शिलापट्ट पर पंचायत प्रतिनिधियों का नाम नहीं होने से विवाद पैदा हो गया। उद्घाटन से पहले पंचायत प्रतिनिधि धरना पर बैठ गए। जब विधायक ने उन लोगों को समझाने की कोशिश की तो पंचायत प्रतिनिधियों ने कार्यालय के मेन गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान विधायक समर्थक के साथ पंचायत प्रतिनिधियों की नोकझोंक होती रही।

Posted By: Inextlive