RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में गुरुवार को एग्जामिनेशन बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें ये डिसीजन लिया गया कि 40 परसेंट से अधिक किसी सब्जेक्ट में फेल होने वाले स्टूडेंट्स की कॉपी को फिर से चेक किया जाएगा। बैठक में वीसी डॉ। एलएन भगत,प्रोवीसी डॉ। एम रजीउद्दीन सहित सभी डीन मौजूद थे। जिससे पार्ट वन और पार्ट टू के स्टूडेंट्स ने राहत की सांस ली है।

होगी स्पेशल स्क्रूटनी

ग्रेजुएशन पार्ट वन और पार्ट टू एग्जाम में जो स्टूडेंट्स फेल हो गए थे उनको एग्जामिनेशन बोर्ड ने राहत दी है। इसमे वैसे स्टूडेंट जिन्होंने आरटीआई के माध्यम से अपनी कॉपी देखने के बाद भी असंतुष्ट हैं उनकी कॉपी की स्पेशल स्क्रूटनी कराई जाएगी। वहीं बाकी स्टूडेंट्स जो 40 परसेंट से अधिक किसी एक सब्जेक्ट में फेल हो गए है उनकी कॉपी को फिर से चेक कराया जाएगा।

एनएसयूआई ने किया हंगामा

एग्जामिनेशन बोर्ड की बैठक के दौरान एनएसयूआई के कुमार रौशन के नेतृत्व में कई स्टूडेंट्स वीसी चैंबर के पास पहुंचे और हंगामा करने लगे। इसके बाद जब उन्हें वहां से हटाया गया तो वो सीढ़ी पर जाकर बैठ गए। इसके बाद प्रशासन को भी बुलाना पड़ा। बाद में डीएसडब्ल्यू डॉ। सतीश चंद्र गुप्ता ने बाहर निकलकर स्टूडेंट्स को सबकुछ ठीक हो जाने का आश्वासन दिया।

नेल पेंटिंग और मास्क मेकिंग की धूम

रिम्स में चल रहे सिनर्जी के नौवें दिन स्टूडेंट्स ने जमकर धूम मचाई। जिसमें नेल पेंटिंग और मास्क मेकिंग में ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। नेल पेंटिंग में 2011 बैच की शिवांगी और विमुक्ता ने पहला स्थान प्राप्त किया तो दूसरे नंबर पर प्रिया मिश्रा रहीं। वहीं दोपहर में हुए मास्क मेकिंग में 2011 बैच की हर्षवर्धना और शिप्रा ने बाजी मार ली। इसके अलावा शाम में हुए कबड्डी के फाइनल में 2011 की स्टूडेंट्स ने 2013 बैच की स्टूडेंट्स को दो प्वाइंट से हराकर जीत का जश्न मनाया।

Posted By: Inextlive