ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब ट्ठ : श्री श्याम मंडल के तीन दिवसीय फाल्गुन सतरंगी महोत्सव का आगाज 25 फरवरी को होगा। पहले दिन तीन बजे से श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर से निशान यात्रा निकलेगी। निशान यात्रा में 400 लोग शामिल होंगे। दिव्य रथ पर श्री श्याम प्रभु सवार होंगे। मंडल के दो जत्थे भजनों की अमृत वर्षा करेंगे। संपूर्ण मार्ग में भक्त होली का फाग गुलाल खेलेंगे।

तीन दिनों तक होंगे कई कार्यक्रम

26 फरवरी को अग्रेसन पथ स्थित श्री श्याम मंदिर में श्री श्याम प्रभु सहित सभी विग्रहों का भव्य श्रृंगार किया जाएगा। इसी दिन रात्रि 10 बजे श्री श्याम प्रभु की ज्योत प्रज्वलित की जाएगी। इस अवसर पर मंडल द्वारा प्रकाशित भजन पुस्तिका का विमोचन खादी ग्राम उद्योग के अध्यक्ष संजय सेठ करेंगे। रात्रि में श्री श्याम प्रभु को खीर चूरमा का विशेष भोग लगाया जाएगा, साथ ही छप्पन भोग अर्पित किया जाएगा। पूरी रात भक्तिपूर्ण भजन गाकर बाबा को रिझाया जाएगा। श्री श्याम प्रभु के साथ केशरिया होली का आनंद पूरी रात भक्त लेंगे। 27 फरवरी को श्री श्याम प्रभु का विशेष श्रृंगार कर विभिन्न आभूषणों से अलंकृत किया जाएगा। 101 सवामनी प्रसाद श्री श्याम भगवान को अर्पित किया जाएगा।

मिथिला मंच का होली मिलन 25 को

झारखंड मिथिला मंच का होली मिलन समारोह 25 फरवरी को हरमू के पटेल मैदान में आयोजित होगा। मिथिला की संस्कृति पर आधारित कई कार्यक्रम इस समारोह मं होंगे। इस बाबत मिथिला में रहने वाले लोगों को भी आमंत्रत पत्र भेजा जाएगा। समारोह में मैथिली गायिका रंजना झा पारंपरिक होली के गीतों से दर्शकों को झुमाने के लिए मौजूद होंगी तो हास्य व्यंग्य सम्राट रामसेवक ठाकुर लोगों को गुदगुदाएंगे। इनके अलावा ज्योति मिश्र, रूपा चौधरी, निभा झा और अमित झा भी होली के गीत पेश करने के लिए मौैजूद रहेंगी। इस समारोह को सफल बनाने के लिए जोरशोर से तैयारियां चल रही है।

Posted By: Inextlive