- राज्य के 23 जिलों में मिले 247 नए केस

- धनबाद और जमशेदपुर में भी एक-एक मौत

- रांची में 7 समेत राज्य भर में 77 मरीज हुए स्वस्थ

राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा संभावित मरीजों की पहचान होने तथा जांच की रफ्तार में तेजी आने के कारण हो रहा है। मंगलवार को रांची से 59 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें कोकर के एक ही परिवार के आठ सदस्य शामिल हैं। वहीं, राज्य के 23 जिलों से कुल 247 नए मरीजों की पहचान हुई है। इस बीच 77 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। रांची में एक व्यक्ति की मौत सैमफोर्ड हॉस्पिटल में हो गई।

इन इलाकों से मिले कोरोना संक्रमित

रांची में मंगलवार को कोकर और बरियातू से 8-8, सिल्ली से 6, खेलगांव और कांके रोड से 4-4, चुटिया, लालजी-हीरजी रोड और पिस्का मोड़ से 3-3, सीएमपीडीआई, जेआईएसटीएफ, डॉक्टर्स कॉलोनी और रिम्स से 2-2, रातू रोड, धुर्वा, अरगोड़ा, लालपुर, कचहरी, डोरंडा, टाटीसिलवे, मोरहाबादी, लोअर बाजार, ओरमांझी, रातू और डेहरी के एक-एक मामले सामने आए हैं।

कुल मामले 4 हजार के पार

राज्य में अब कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 4225 हो गए हैं। इस बीच, राज्य में तीन और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। एक की मौत रांची के रिम्स में, दो की जमशेदपुर में हुई। रिम्स के कोविड अस्पताल में जिस मरीज की मौत हुई, वह गुमला का वृद्ध था। एक मरीज रांची के ही डंगराटोली का था, जिसकी सड़क दुर्घटना के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके मौत का कारण गंभीर रूप से घायल होना ही माना जा रहा है। वहीं, जमशेदपुर के टीएमएच में दो वृद्ध महिला मरीजों की मौत हुई है। उनमें एक जमशेदपुर के कदमा तथा दूसरी महिला धनबाद की थी। राज्य में अबतक 36 कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है। इधर, मंगलवार को राज्य के विभिन्न जिलों में शाम तक ही 72 से अधिक नए मरीज मिल चुके थे।

---

आठ घंटे नहीं ले जाया गया अस्पताल

कोकर के हैदर अली रोड में एक पत्रकार के परिवार के आठ सदस्य मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव निकले। सभी की रिपोर्ट दोपहर के 12 बजे तक आ चुकी थी। जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आठ बजे फोन कर उन्हें सूचना दी गई। वहीं 9 बजे एंबुलेंस भेजने की बात कही गई। आठ घंटे मेडिकल टीम के किसी अधिकारी या नजदीकी थाना ने सुध नहीं ली। हालांकि, रिपोर्ट आने के तुरंत बाद इलाके में संक्रमित मिलने की चर्चा जोरों पर होती रही। गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व कोकर के हैदर अली रोड के रहने वाले पत्रकार में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग के आधार पर परिजनों के 21 सदस्यों का सैंपल लिया गया। जिसमें 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Posted By: Inextlive