RANCHI:रांची पुलिस अब लालपुर गहना घर समेत आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। वारदात के पहले और बाद के फुटेज निकाले जा रहे हैं। पुलिस को आशंका है कि अपराधियों को घटनास्थल तक पहुंचने से पहले वहां की पूरी रेकी की गयी है। रेकीबाजों की सूचना के बाद सटीक प्लान के साथ अपराधी घटनास्थल पर पहुंचे और कांड को अंजाम देकर फरार हो गए। विदित हो कि पांच की संख्या में मंगलवार को अपराधियों ने गहना घर नामक जेवर दुकान को दिनदहाड़े लूटने की कोशिश की थी। इस दौरान अपराधियों ने दुकान के मालिकों को गोली भी मार दी थी। गंभीर रूप से घायल रोहित और राहुल का रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

रोड में हथियार लहराते निकले

वहीं, दूसरी तरफ जिन अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है, उनकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी तस्वीरों को देखकर यह साफ नजर आ रहा है कि अपराधियों को पुलिस या किसी और का जरा भी खौफ नहीं था। सभी अपराधी खुलेआम आम लोगों के बीच से गुजरते रहे, वो भी हाथों में हथियार लहराते हुए।

बेखौफ रहे अपराधी

इसके बावजूद सैकड़ों की भीड़ में किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वो अपराधियों के खिलाफ आवाज उठाए। भागने के दौरान अपराधी की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें अपराधियों का दुस्साहस बेहद खतरनाक है। अपराधी भागने के दौरान हाथ में पिस्टल लगातार लहराते रहे, जबकि इस दौरान कई चौक-चौराहों पर पुलिस और आम लोग भी थे।

पांच से अधिक क्रिमिनल्स के होने की आशंका

गहना घर में पांच अपराधी घुसे थे। उन्हें निकलते और घुसते देखा गया है। हालांकि पुलिस को आशंका है कि इन पांचों के अलावा भी अन्य अपराधी मौके पर मौजूद थे, जो रेकी और निगरानी में जुटे थे। पुलिस को यह अंदेशा इसलिए है क्योंकि गहना घर के पास स्थित कैमरे से छेड़छाड़ की गई है।

Posted By: Inextlive